बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका को 7 विकेट से हराकर भारत ने सुपर-8 के लिए किया क्वालीफाई

भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका को 7 विकेट से हराकर भारत ने सुपर-8 के लिए किया क्वालीफाई

दिल्ली- भारतीय क्रिकेट टीम ने अमेरिका को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत की हैट्रिक पूरी की.  इस जीत के साथ ही भारत सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुका है. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. नासउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम की खराब पिच पर मेजबान टीम पर काल बनकर अर्शदीप सिंह टूट पड़े. उन्होंने अपने पहले ही ओवर में दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इस गेंदबाज ने अपने 4 ओवर के स्पैल में केवल 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए. दो सफलता हार्दिक पांड्या को मिली. 

अर्शदीप को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. एक लो स्कोरिंग मैच में भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज तीसरे ओवर में ही पवेलियन लौट गए. विराट कोहली गोल्डन डक का शिकार हुए. उनको सौरभ नेत्रवलकर ने पारी की दूसरी ही गेंद पर विकेट कीपर के हाथों कैच करा दिया. 

तीसरे ओवर में भारत को रोहित शर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा. भारत 10 के स्कोर पर अपने दो महत्वपूर्ण विकेट गंवा चुका था. उसके बाद सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत को पारी को आगे बढ़ाने का जिम्मा उठाया. दोनों ने कुछ शानदार शॉट भी दिखाए. 

अमेरिका पहले ही ओवर में दो विकेट गंवाने के बाद उसके बल्लेबाज बैकफुट पर नजर आए. लेकिन बाद में स्टिवन टेलर और नितीश कुमार ने कुछ बड़े शॉट दिखाए और टीम को 100 के पार पहुंचने में सहायता की. अमेरिका की ओर से सबसे अधिक 27 रन भी नितीश कुमार के बल्ले से निकले. टेलर ने 30 गेंद पर 24 रन जोड़े. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन का  आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया. इससे पहले अमेरिका  की इसी टीम ने पाकिस्तान को हराया ता. इस जीत के साथ ही भारत ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है और ऐसा करने वाली वो तीसरी टीम बन गई है. उनसे पहले साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने क्वालीफाई कर लिया है.

Suggested News