बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना होगा कनाडा क्रिकेट टीम से, मुकाबला भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सिर्फ औपचारिकता

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना होगा  कनाडा क्रिकेट टीम से, मुकाबला भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सिर्फ औपचारिकता

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज 33वां मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना  कनाडा क्रिकेट टीम  से होगा. मैच का आयोजन फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क पर खेला जाएगा.  ग्रुप-ए में टीम भारत  अपने तीनों मैच लगातार जीतकर 6 अंक हासिल कर चुकी है और मजबूत नेट रन रेट के साथ सुपर-8 राउंड में जगह पक्की कर चुकी है, ऐसे में आज कनाडा के खिलाफ मुकाबले उसके लिए सिर्फ औपचारिकता होगा . 

इस मैच में टीम इंडिया की कप्तानी  रोहित शर्मा करेंगे. जबकि कनाडा टीम की कप्तानी साद बिन जफर करेंगे. मैच भारतीय समय के मुताबिक रात 8 बजे से शुरू होगा.

टीम इंडिया और कनाडा के बीच होने वाला ये मुकाबला बेशक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सिर्फ औपचारिकता है लेकिन फिर भी रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम का इरादा होगा. इस मैच को जीतकर विजयी सिलसिले को बरकरार रखते हुए सुपर-8 राउंड में जाया जाए। अगर भारत और कनाडा की टीमों के मौजूदा टूर्नामेंट में ट्रैक रिकॉर्ड की बात करें तो भारत ने जहां आयरलैंड, पाकिस्तान और यूएसए को हराकर जीत की हैट्रिक लगाई है.

 वहीं कनाडा की टीम ने अपने तीन मैचों में यूएसए और पाकिस्तान के खिलाफ हार झेली है. जबकि आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में उन्हें 12 रनों से जीत मिली थी. भारत और कनाडा के टी20 इतिहास की बात करें तो अब तक इन दोनों टीमों के बीच एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेला गया है, ये पहला मौका होगा जब भारतीय टीम और कनाडा की टीम टी20 में आमने-सामने होंगी.

Suggested News