फेस्टिव सीजन को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाएगी रेलवे, छठ पूजा के लिए आने-जाने में नहीं होगी समस्या

फेस्टिव सीजन को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाएगी रेलवे, छठ पूजा के लिए आने-जाने में नहीं होगी समस्या

News Delhi : फेस्टिव सीजन को देखते हुए अगले महीने से भारतीय रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाने वाला है. अगले महीने से त्योहारों के सीजन की शुरुआत हो रही है. दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों के आने जाने का सिलसिला लगा होता है. इसके लिए रेलवे के अधिकारी अलग अलग जोन से सुझाव ले रहे हैं.

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप था. अब धीरे- धीरे करके यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखकर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. पूरी तरह प्रोटोकॉल का पालन और सभी तरह के सुरक्षा एहतियात बरतने के साथ केवल आरक्षित श्रेणी की ट्रेनों का ही परिचालन किया जा रहा है। लेकिन अब फेस्टिव सीजन को देखते हुए रेलवे बड़ा फैसला ले सकता है. 

आपको बता दें कि हाल ही में 12 सितंबर से 80 और विशेष ट्रेन चलाने का फैसला रेलवे की तरफ से लिया गया और इसी के साथ स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़कर 310 हो जाएगी. अक्टूबर में छठ और दशहरा के अवसर पर भारी संख्या में लोग अपने घर वापस आते है. ऐसे में उन्हें कोई परेशानी ना हो और कोविड 19 के प्रोटोकॉल का पालन किया जा सके इसको लेकर ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा सकती है.  ऐसा माना जा रहा है कि स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़कर 400 भी हो सकती है.  

Find Us on Facebook

Trending News