बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारतीय रेलवे को मिली धमकी : कहा - राजधानी, वंदे भारत और शताब्दी जैसे ट्रेनों को चलाना बंद करे, नहीं तो भुगतना होगा अंजाम, मांगे इतने करोड़ रुपए

भारतीय रेलवे को मिली धमकी : कहा - राजधानी, वंदे भारत और शताब्दी जैसे ट्रेनों को चलाना बंद करे, नहीं तो भुगतना होगा अंजाम, मांगे इतने करोड़ रुपए

PATNA : रेलवे को आम तौर पर किसी ट्रेन या स्टेशन पर बम रखने की बात कही जाती है। कुछ दिन पहले पटना जंक्शन पर ऐसे दो बार हुआ था। अब रेलवे को फिर धमकी दी गई है। । धमकी देनेवाले ने कहा है कि शताब्दी, वंदे भारत और राजधानी ट्रेन को नहीं चलने देने की धमकी दी है। ऐसा नहीं करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई है।

मामला पटना स्थित राजेंद्र नगर टर्मिनल से जुड़ा है। जहां एक व्यक्ति द्वारा दी गई। यहां  टर्मिनल के स्टेशन मैनेजर को पत्र भेजकर डेढ़ करोड़ की मांग की गई है। रकम नहीं देने पर धमकी दी गई है कि वंदे भारत, राजधानी एक्सप्रेस, जन शताब्दी समेत अन्य वीवीआईपी ट्रेनों को चलने नहीं दिया जाएगा। धमकी के बाद रेल महकमे में हड़कंप मच गया है। राजेंद्र नगर स्टेशन के प्रबंधक ने जीआरपी थाने में इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद रेल पुलिस ने अविलंब एसआईटी गठित कर इसकी जांच शुरू कर दी है।

जीआरपी के अनुसार राजेंद्र नगर टर्मिनल के स्टेशन मास्टर के पास डाक के माध्यम से शनिवार को एक पत्र आया था. यह पत्र साधारण डाक से भेजा गया था। लिफाफे पर मुहर भी साफ नहीं दिख रहा हैष तीन-चार लाइन में ही धमकी भरा पत्र लिखकर स्टेशन मास्टर को डाक से भेजा गया है।

घटना की जांच करने के लिए रेल एसपी और डीएसपी टर्मिनल पहुंचे. दोनों पुलिस अधिकारियों ने मामले की छानबीन की. सूत्रो के अनुसार, धमकी भरा पत्र लिखने वाले युवक को रामकृष्णानगर थाना के सहयोग से रेल जीआरपी की टीम ने हिरासत में ले लिया है।


Suggested News