बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारतीय टीम के पास सुनहरा मौका ! 18 साल पहले की हार का बदला ले सकती है इंडियन टीम, भारत -पाक के बीच हो सकता है वर्ल्ड कप फाइनल

भारतीय टीम के पास सुनहरा मौका ! 18 साल पहले की हार का बदला ले सकती है इंडियन टीम, भारत -पाक के बीच हो सकता है वर्ल्ड कप फाइनल

DESK: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। अंडर-19 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच खत्म हो चुका है। इस मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल कर फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप में अजेय रही है। वहीं अब टूर्नामेंट का फाइनल और अहम मुकाबला होना है। ऐसा माना जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है। 

दरअसल, अगर पाकिस्तान कल होने वाली अंडर-19 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और पाक के बीच महा मुकाबला दिखा जा सकता है। अगर ऐसे होता है तो 18 साल बाद वर्ल्ड कप के खिताब के लिए भारत और पाक के बीच मुकाबला होगा। मालूम हो कि 2006 में अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था।

वहीं लो स्कोरिंग वाले इस मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान की टीम फाइनल मुकाबले में सिर्फ 109 रनों पर ढेर हो गई थी, हालांकि, इसके बाद उसने भारतीय टीम को सिर्फ 71 रन ही बनाने दिए थे। ऐसे में अगर इस बार भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल होता है तो टीम इंडिया 18 साल पुरानी हार का बदला ज़रूर लेना चाहेगी। पाकिस्तान को हराने के लिए भारत के पास एक सुनहरा मौका हो सकता है। 

गौरतलब हो कि, अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाएगा। इससे पहले 8 फरवरी को टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच होगा। भारत की तरह पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया भी टूर्नामेंट में अजेय रहे हैं। पाकिस्तान जहां अपने सभी मैच जीता है, वहीं ऑस्ट्रेलिया का पिछला मैच रद्द रहा था। अगर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो फिर 11 फरवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल महा मुकाबला होगा। 

Suggested News