बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा भारतीय टीम, यहां हो सकते हैं टीम इंडिया के मुकाबले

 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा भारतीय टीम, यहां हो सकते हैं टीम इंडिया के मुकाबले

DESK: क्रिकेट के गलियारों से बड़ी खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लेगी। दरअसल, संभावना जताई जा रही है कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है। खबरों की मानें तो भारतीय टीम के इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है। सूत्रों की मानें तो भारतीय टीम के कोई भी खिलाड़ी पाक जाने को तैयार नहीं हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इसको लेकर आईसीसी से बात करेगा। इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हाईब्रीड मॉडल के तहत हो सकता है। टीम इंडिया के मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित हो सकते हैं। इससे पहले एशिया कप में भी ऐसा ही हुआ था। खबरों की मानें तो टीम इंडिया के चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है।

बीसीसीआई आईसीसी से दुबई या श्रीलंका में मैचों की मेजबानी करने के लिए बात करेगी। यह भी हो सकता है कि टीम इंडिया अपने मैच दुबई या श्रीलंका में खेले और बाकी मुकाबले में पाकिस्तान में आयोजित हों। इससे पहले एशिया कप में ऐसा ही हुआ था। भारत ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे। भारत तो पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले साल वनडे विश्व कप के लिए यहां आयी थी। इसी वजह से अभी और भी बातचीत हो सकती है।

पाकिस्तान ने हाल ही में आईसीसी को चैंपियंस ट्रॉफी का ड्राफ्ट सौंपा था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूरा शेड्यूल भी तैयार कर लिया था। उसने भारत और पाकिस्तान के मैच को लाहौर में आयोजित करने का प्लान बनाया था। यह मुकाबला 1 मार्च को खेला जाना था। लेकिन टीम इंडिया के पाकिस्तान न जाने से उसके प्लान पर पानी फिर जाएगा। उसने सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर में ही रखे थे।बता दें कि टीम इंडिया और पाकिस्तान ग्रुप ए में है। इसके साथ-साथ न्यूजीलैंड और बांग्लादेश भी इसी ग्रुप में है। ग्रुप बी में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को रखा गया है।

Suggested News