बेतिया में महावीर एग्रो इंडस्ट्रीज का उद्योग मंत्री ने किया उद्घाटन, कहा बिहार में लोगों को अब रोजगार मिलना शुरू हो गया है

बेतिया में महावीर एग्रो इंडस्ट्रीज का उद्योग मंत्री ने किया उद्घाटन, कहा बिहार में लोगों को अब रोजगार मिलना शुरू हो गया है

BETTIAH : दस करोड़ की लागत से बेतिया मे बना महावीर एग्रो इंडस्ट्रीज पशु आहार उद्योग का उद्घाटन बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ०संजय जयसवाल ने किया. इस मौके पर उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने कहा की हमारी सरकार मे अब रोजगार मिलना शुरू हो गया है. आज इसी इंडस्ट्री मे काम करने के लिए 100 लोगो को रोजगार मिला है, जो उत्तम क्वालिटी का पशु फीड तैयार करेंगे. 

उन्होंने कहा की पशु आहार पहले बाहर से मँगवाते थे, जो किसानों को महंगा मिलता था. अब सस्ते मे उन्हे कैटल फीड मिलेगा. उन्होने कहा की गवर्नमेंट सेक्टर मे जो रोजगार मिलता है. वह तो मिलेगा ही. साथ ही बिहार मे प्राईवेट सेक्टर मे भी उद्योग का जाल लगाना शुरू हो गया है. अब उन्हे प्राईवेट सेक्टर मे भी रोजगार मिलेगा. बिहार स्टेट के लिए 30 हजार करोड़ का एसआईपीबी मे प्रपोज़ल आया है. कोरोना काल मे भी रोजगार सृजन मे बिहार स्टेट नंबर वन बना है. उन्होने कहा की बेतिया मे उद्योगों का जाल बनने वाला है. यहां कोरोना काल मे प्रवासी मजदूरो के लिए बहुत ही अच्छा काम हुआ है. 

साथ ही उन्होने यह भी कहा की अब हम विपक्षी को भी जहाँ जहाँ उद्घाटन करेंगे. वहां वहां दिखाने के लिए साथ लेते जाएँगे की देखिये हम काम करने मे विश्वास कराते है बात नही बनाते है. उन्होंने कहा की जो बिहार में इंडस्ट्री लगाएगा. उसे कोई मार्केटिंग की जरूरत नहीं है. क्यूंकि बनाने वाला बिहारी, खरीदने वाला बिहारी है तो बिहार में अब उद्योग ही लगेगा. मार्केटिंग इसलिए जरुरी नहीं है की क्यूंकि जहाँ हम मंत्री जाएँगे वहां हमारे जो फेसबुक, ट्यूटर, इन्स्टाग्राम के फौलोवर है वह खुद इसका प्रचार प्रसार कर देंगे. 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News