बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खगड़िया में रंग लायी जदयू विधायक डॉ. संजीव की पहल, 9 करोड़ की लागत से 100 एकड़ जमीन होगा विकसित, उद्योग लगाने के लिए होंगे आवंटित

खगड़िया में रंग लायी जदयू विधायक डॉ. संजीव की पहल, 9 करोड़ की लागत से 100 एकड़ जमीन होगा विकसित, उद्योग लगाने के लिए होंगे आवंटित

KHAGARIA : परबत्ता के जदयू विधायक डॉक्टर संजीव कुमार ने अथक प्रयास से परबत्ता विधानसभा में 100 एकड़ जमीन उद्योग विभाग को हस्तांतरित करवाया था। उसके विकास के लिए 9 करोड़ रुपया का टेंडर निकल गया है। जिससे घेराबंदी और सड़क निर्माण कार्य होगा। फिर उसमें जिसको प्लॉट चाहिए उद्योग लगाने के लिए वो अपना खरीद सकते है। इसके लिए विधायक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार जताया है।

कहा की यह जमीन परबत्ता अंचल के सौढ मौजा में थाना सं0-347, खाता सं0-1160, खेसरा सं0-190, रकबा 100 एकड़ गैरमजरूआ खास भूमि पर इंटिग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर बनाने हेतु  भुगतान पर बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार (बियाडा ) उद्योग विभाग के द्वारा किया जायेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार और धन्यवाद प्रकट करते है।  ज्ञात हो की विधायक डॉ संजीव कुमार ने कई बार बिहार विधान सभा के पटल पर भी परबत्ता विधानसभा में उद्योग लगाने की बात को उठाया था और कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर इस बात को रखा था।

विधायक डॉ संजीव कुमार ने कहा कि आज ये सपना मेरा सफल होता दिख रहा है। मैंने 2020 के विधानसभा चुनाव में जो भी वादा किया था उसको पूरा करने पूरा प्रयास किया और पूरा किया। चाहे वो गोगरी का 100 बेड का हॉस्पिटल हो या बिजली सड़क हो या मूलभूत सुविधाएं। आज परबत्ता में हर मूल भूत सुविधा उपलब्ध है। यह राशि इस परबत्ता अधौगिक क्षेत्र के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

ज्ञात हो कि इस में क्षेत्र मक्का, केला और आसपास के क्षेत्रों में मखाना कि खेती होती है। यहां फूड प्रोसेसिंग यूनिट सहित अन्य उद्योग लगने की प्रचुर संभावना है। इससे खगड़िया सहित आस पास के आधे दर्जनों जिले के लाखो किसानों को लाभ मिलेगा। साथ ही रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में छोटे व्यवसायों को भी मदद मिल सकती है और समग्र अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। ग्रामीण क्षेत्रों में कई छोटे व्यवसाय स्थानीय आय में वृद्धि  स्थानीय जीवन स्तर को काफी बदल सकते हैं। प्रखंड प्रमुख रीता कुमारी, मुखिया संघ अध्यक्ष बालकृष्ण शर्मा, मुखिया राहुल कुमार, राजीव चौधरी, स्मृति कुमारी ने विधायक के इस कार्य की सराहना की है। 

Suggested News