बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डेंगू की चपेट में आकर दारोगा और राजद नेता की हुई मौत, अब तक इतने हजार के आंकडे़ को पार कर चुका है आंकड़ा

डेंगू की चपेट में आकर दारोगा और राजद नेता की हुई मौत, अब तक इतने हजार के आंकडे़ को पार कर चुका है आंकड़ा

PATNA : बिहार में डेंगू ने आम से लेकर खास तक, सभी तबके के लोगों को प्रभावित किया है। कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जिसमें गुरुवार को तीन लोगों की मौत हो गई है। मरनेवालों में एक दारोगा, राजद नेता और एक युवक शामिल है। 

बताया गया कि एक माह पहले उन्हें डेंगू हुआ था, जिससे वह ठीक हो गए थे,लेकिन बीते गुरुवार को फिर से उनकी तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद ग्रसित दारोगा को बेहतर इलाज के लिए पूर्णिया ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।  चिरंजीवी पांडेय मूल रूप से पटना स्थित परसा बाजार के सैदानीचक गांव के रहने वाले थे। मौत की सूचना मिलते ही पटना से उनके परिवार के लोग अररिया पुलिस लाइन पहुंचे। दिवंगत चिरंजीवी पांडेय के शव को पूरे सम्मान के साथ अररिया जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में अंतिम विदाई दी गई।

इस मौके पर अररिया एसपी अशोक कुमार सिंह, सदर एसडीपीओ राम पुकार सिंह, फारबिसगंज एसडीपीओ खुसरू सिराज, डीएसपी फखरे आलम के साथ सभी अधिकारी और पुलिस के जवान मौजूद थे।

वहीं, पटना के दानापुर दियारा के नया पानापुर नवदियरी निवासी जलांधर राय के 23 वर्षीय पुत्र गोलू की भी डेंगू से मौत हो गई। जबकि समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के ढेपुरा निवासी राजद नेता महेंद्र राय (43) की मौत डेंगू की चपेट में आने से हो गयी।

बता दें कि बिहार में डेंगू संक्रमितों की संख्या 12 हजार के करीब पहुंच चुकी है। पिछले 24 घंटे के अंदर पटना जिला में जांच में 228 डेंगू मरीजों की पुष्टि हुई. इसके साथ जिले में डेंगू मरीजों का आंकड़ा बढ़ कर 4781 हो गया है. एक दिन पूर्व जिले में 244 डेंगू मरीज मिले थे. गुरुवार को जो मरीज मिले, उनमें सबसे अधिक पाटलिपुत्र अंचल में 106, बांकीपुर में 36, कंकड़बाग में 13, नूतन राजधानी अंचल में 25, अजीमाबाद में 21, पटना सिटी में दो, फुलवारीशरीफ और दानापुर में छह-छह डेंगू मरीज पाये गये.

Suggested News