बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेप केस में युवक का नाम हटाने के लिए रिश्वत लेनेवाले दारोगा को किया सस्पेंड, DIG ने डेढ़ साल बाद की कार्रवाई

रेप केस में युवक का नाम हटाने के लिए रिश्वत लेनेवाले दारोगा को किया सस्पेंड, DIG ने डेढ़ साल बाद की कार्रवाई

PURNIA :  बिहार के पूर्णिया में रेप केस से आरोपी का नाम हटाने के लिए रिश्वत लेनेवाले दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले में लगभग डेढ़ साल बाद डीआईजी विकास कुमार ने यह कार्रवाई की है। निलंबित दारोगा पर 35 हजार रुपए घूस लेने का आरोप था। 

यह मामला 17 जून 2022 का है. निगरानी की टीम ने बायसी थाना के सब इंस्पेक्टर प्रोमे मरांडी को एक चाय की दुकान में घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था.जानकारी के अनुसार एक युवक पर रेप का केस दर्ज किया गया था. इसी सिलसिले में प्रोमे मरांडी उस युवक को केस से नाम हटाने और कमजोर करने की बात कही थी.

दारोगा मरांडी ने इसके बदले रुपए की डिमांड की थी. इसके बाद युवक तय रकम को बायसी अनुमंडल कोर्ट परिसर स्थित चाय दुकान पर आया था. निगरानी की टीम को इससे पहले ही सूचना मिल गई थी, इससे वह पहले ही चाय दुकान पर मौजूद थी. दारोगा प्रोमे मरांडी युवक से 35 हजार रुपए लिए ही थे कि निगरानी ने उसे दबोच लिया. कुछ देर के लिए चाय दुकान पर अफरा-तफरी मच गई. 

डेढ़ साल तक चली जांच

निगरानी टीम दारोगा को लेकर मुख्यालय चली गई. इस मामले में दारोगा के ऊपर केस दर्ज कराया गया था. छानबीन के दौरान घूस लेने का मामला सत्य पाए जाने पर डीआईजी ने कार्रवाई की. गुरुवार को उसे सस्पेंड कर दिया गया. इसके बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा है.

युवक पर दर्ज किया गया था रेप का झूठा केस

 बताया जाता है कि जिस युवक ने दारोगा को घूस दिया था, उसपर रेप का झूठा केस दर्ज था. दरअसल, कुछ अपराधियों ने उसके भाई की हत्या कर दी थी. इसमें युवक ने कई लोगों को आरोपी बनाया था. इसी बात को लेकर एक आरोपी पक्ष ने अपने बेटी के साथ रेप करने का आरोप लगाकर युवक के खिलाफ झूठा केस दर्ज करा दिया था. इसी मामले में दारोगा ने 35 हजार रुपए घूस लिए थे.

Suggested News