बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरेराज के 6 केन्द्रों पर आयोजित होगी इंटरमीडियट परीक्षा, तैयारियों को लेकर एसडीओ ने की बैठक, दिए कई निर्देश

अरेराज के 6 केन्द्रों पर आयोजित होगी इंटरमीडियट परीक्षा, तैयारियों को लेकर एसडीओ ने की बैठक, दिए कई निर्देश

MOTIHARI : मोतिहारी के अरेराज अनुमंडल कार्यालय के सभागार में इंटरमीडियट की परीक्षा कदाचारमुक्त व स्वच्छ कराने को लेकर अरेराज एसडीओ अरुण कुमार द्वारा केंद्राधीक्षक व स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ बैठक कर कई निर्देश दिया गया। अनुमंडल मुख्यालय के सभी छह परीक्षा केन्द्र के केंद्राधीक्षक को सख्त निर्देश दिया गया कि हर हाल में  कदाचारमुक्त  परीक्षा संचालन होना चाहिए। कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नही होगी। 

वही  केंद्राधीक्षकों से तैयारी का जायजा लेते हुए बताया कि केन्द्र पर किसी तरह की चिट पुर्जा मिला तो सबकी जिम्मेवारी केंद्राधीक्षकों की होगी। इसको लेकर परीक्षार्थियों को प्रवेश करने के साथ ही गहन जांच कराकर चिट पुर्जा को बाहर ही निकलवा ले। महिला परीक्षार्थी के जांच के लिए घेरा का व्यवस्था व महिला दण्डाधिकारी व पुलिस बल की व्यस्था करने का निर्देश दिया गया। 

साथ ही उन्होंने कहा कि जिस वीक्षक के वर्ग में चिट मिलेगा उन पर प्राथमिकी दर्ज कराया जाएगा। वही मुख्य द्वार को छोड़ केन्द्र के अन्य दरवाजा व खिड़की को स्थाई रूप से बन्द  रखना होगा। एसडीएम ने स्टेटिक मजिस्टेट को सख्त निर्देश दिया है कि बाहर की हर गतिविधि पर विशेष नजर रखनी है। ताकि शांतिपूर्ण माहौल में कदाचार मुक्त परीक्षा सम्पन हो सके। 

उन्होंने सभी केंद्राधीक्षक को निर्देश दिया है कि प्रत्येक दिन की दोनो पाली की परीक्षा का खैरियत रिपोर्ट कार्यालय को भेजना है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि जो परीक्षार्थी समय पर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं करेगा, उन्हें प्रवेश नही कराया जाएगा। उन्होंने सभी मजिस्टेट को निर्देश दिया है कि एक केंद्राधीक्षक को छोड़ किसी को मोबाइल साथ नहीं लेकर जाना होगा। वही परीक्षा केन्द्र के आस पास सभी फोटो स्टेट की दुकानों को परीक्षा अवधि में बन्द रखवाना होगा। मौके पर विक्रम प्रसाद, बसुंधरा कुमारी, श्यामनंदन प्रसाद, जय प्रकाश प्रसाद सहित सभी सीएस व मजिस्टेट उपस्थित थे। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News