INTERNATIONAL NEWS: पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा, दो ट्रेनों की जबरदस्त टक्कर में 30 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

INTERNATIONAL NEWS: पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा, दो ट्रेनों की जबरदस्त टक्कर में 30 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

PAKISTAN: पाकिस्तान में सोमवार सुबह बड़ा रेल हादसा होने से हड़ंकप मचा हुआ है। सिंध प्रांत इलाके में दो ट्रेनें आपस में टकरा गई। इस हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई। इस रेल हादसे में 50 लोग घायल हुए हैं। अहले सुबह हादसा होने की वजह से लोगों को कुछ सोचने समझने का वक्त ही नहीं मिला और बड़ी संख्या में लोग काल के गाल में समा गए। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। मरने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी संभव है।

इस भीषण हादसे को लेकर पाकिस्तान रेलवे की तरफ से जो जानकारी दी गई, उसके मुताबिक मिल्लत एक्सप्रेस कराची से सरगोधा जा रही थी। तभी रास्ते में उसके पहिये पटरी से उतर गए। इस बीच रावलपिंडी से कराची जा रही सर सैयद एक्सप्रेस ने उसे टक्कर मार दी। दो ट्रेनों की सीधी टक्कर से मिल्लत एक्सप्रेस की 8 और सर सैयद एक्सप्रेस की इंजन समेत 3 बोगियां पटरी से उतर गईं, जबकि कुछ बोगियां खाई में जा गिरीं। सिंध प्रांत के घोटकी जिले के पुलिस अधिकारी उस्मान अब्दुल्ला नेबताया, 'इस हादसे में कम से कम 40 लोग ज़ख़्मी हुए हैं। ग्रामीण, बचाव दल और पुलिस मृतकोंतथाघायल यात्रियों को नजदीकी अस्पतालों में ले जागए हैं। घटनास्थल पर राहत औऱ बचाव कार्य जारी है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रेस्क्यू टीम पहुंच चुकी है, जिसके बाद राहत बचाव कार्य शुरू हो गया है। ट्रेन हादसे की वजह से कई ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है। अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि राहत और बचाव काम कब तक चलेगा। कमिश्नर ने कहा कि यह बहुत चुनौतीपूर्ण काम है। बोगियों में फंसे लोगों को निकालने के लिए बड़ी मशीनों को घटनास्थल पर लाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सभी डॉक्टरों को काम पर बुला लिया गया है। यात्रियों को राहत देने के लिए मेडिकल कैंप बनाया जा रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News