बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में अगले दो दिनों तक फेसबुक-व्हाट्सएप्प समेत अन्य सोशल साइट्स बंद, गृह विभाग ने जारी किया आदेश

छपरा में अगले दो दिनों तक फेसबुक-व्हाट्सएप्प समेत अन्य सोशल साइट्स बंद, गृह विभाग ने जारी किया आदेश

PATNA: छपरा  में हुए भारी उपद्रव के बाद सोशल साइट्स सेवा को बंद कर दिया गया है. सारण के एसपी और डीएम की रिपोर्ट पर गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. छपरा शहर समेत अनुमंडल क्षेत्र में आज से लेकर 29 अक्टूबर की शाम 6:00 बजे तक इंटरनेट सोशल साइट्स सेवा को बंद कर दिया गया है. जिन सोशल साइट्स को बंद किया गया है, उसमें फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप्प, गूगल समेत अन्य 12 प्लेटफार्म शामिल हैं.

गृह विभाग के एसीएस एस. सिद्धार्थ ने जारी किया आदेश

गृह विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि सारण के डीएम और एसपी ने रिपोर्ट किया है कि छपरा सब डिवीजन में असामाजिक तत्व इंटरनेट के माध्यम से ऑब्जेक्सनेबल कंटेंट प्रसारित कर सकते हैं. जिससे लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति गंभीर हो सकती है. इसके मद्देनजर छपरा सदर सब डिवीजन में शांति स्थापित करने के लिए यह कदम उठाए जा रहे हैं.गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एस. सिद्धार्थ की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है. हालांकि यह आदेश रेलव,बैंकिंग सेक्टर व अन्य सरकारी सेवाओं पर लागू नहीं होगा. 

बता दें, छपरा के भगवान बाज़ार थाना क्षेत्र के नई बाज़ार इलाक़े में  विसर्जन को लेकर दो पक्षों में मारपीट की सूचना है. पथराव में आधा दर्जन लोग घायल बताए जा रहे है , घटना के बाद इलाक़े में  एसपी के नेतृत्व में  पुलिस कैम्प कर रही है , बताया जाता है . माँ दुर्गा का जुलूस निकल रहा था जिसके बाद एक पक्ष द्वारा पत्थरबाज़ी किया गया. पुलिस ने बताया कि जिले के भगवानबाजार में स्थिति को तुरंत नियंत्रित कर लिया गया. छपरा पुलिस अधीक्षक ने मोर्चा संभाल लिया है. इलाका छावनी में तब्दील है. 

Suggested News