चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, दो दिन बाद होगी अग्रिम जमानत पर सुनवाई

चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, दो दिन बाद होगी अग्रिम जमानत पर सुनवाई

आईएनएक्स मीडिया केस में घूसखोरी के आरोपों में घिरे पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के लिए गिरफ्तारी से राहत का इंतजार लंबा होता जा रहा है। उनके वकीलों की तमाम कोशिशों के बाद भी सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अग्रिम जमानत पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया। अब शीर्ष अदालत ने पूर्व वित्त मंत्री की अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई करने का फैसला किया है।


बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज किए जाने के बाद पूर्व वित्त मंत्री के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। पूरे दिन SC में चिदंबरम के 11 दिग्गज वकीलों की टीम डटी रही पर फौरी राहत दिलाने में नाकाम रही। उधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री कहां हैं, किसी को खबर नहीं है। इस बीच प्रवर्तन निदेशालय के बाद अब सीबीआई ने भी पी. चिदंबरम के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है।

बुधवार को दिन में शीर्ष अदालत ने इस मामले की सुनवाई से इनकार कर दिया था। इसके बाद पी. चिदंबरम के 11 वकीलों की टीम ने सीजेआई का रुख किया। अब इस मामले की सुनवाई के लिए शीर्ष अदालत ने 23 अगस्त की तारीख तय की है। सुप्रीम कोर्ट में न्यायिक रजिस्ट्रार ने चिदंबरम के वकील को जानकारी दी कि मुख्य न्यायाधीश ने शुक्रवार को सुनवाई तय की है। 

चिदंबरम के वकील चाहते थे कि सुप्रीम कोर्ट में आज ही इस मसले पर सुनवाई हो जाए और उनकी गिरफ्तारी पर स्टे मिल जाए। हालांकि ऐसा नहीं हो सका और जस्टिस रमना की पीठ ने साफ कहा कि यह केस लिस्टिंग में नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम का पक्ष रखते हुए वरिष्ठ वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने पूर्व वित्त मंत्री की गिरफ्तारी पर रोक लगाने की अपील की।

Find Us on Facebook

Trending News