बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत सरकार ने दे दी मंजूरी, UAE में ही होगा IPL का आयोजन

भारत सरकार ने दे दी मंजूरी, UAE में ही होगा IPL का आयोजन

DESK : आईपीएल के इंतजार में बैठे दर्शकों के लिए एक अच्छी खबर है। बीसीसीआई के आईपीएल के आयोजन की घोषणा के बाद गृह मंत्रालय ने भी इसे मंजूरी दे दी है । इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में नहीं होगा। आईपीएल के 13वे सीजन का आयोजन यूएई में कराए जाने की मंजूरी भारत सरकार ने दे दी है। 

आपको बता दें कि बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन को लेकर भारत सरकार की अनुमति का इंतजार कर रही थी। भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने यह स्पष्ट कर दिया है कि इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई में ही होगा। इस बार होने वाले आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से 10 मई के बीच होना था.लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया। हालांकि अब भारत सरकार से अनुमति मिलने के बाद बीसीसीआई आईपीएल की तैयारियों में जुट गई है। इस बार जो नया शेड्यूल बना है उसके मुताबिक 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यह मैच खेला जाएगा। 

आपको बता दें की यह पहली दफा नहीं है जब आईपीएल का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। इससे पहले साल 2014 में भी यूएई में आईपीएल का आयोजन किया गया था। हालांकि उस साल चुनावों के कारण यूएई में इसका आयोजन हुआ था। सबसे पहले साल 2010 में आईपीएल पहली बार विदेश में आयोजित किया गया था उस वक्त भी चुनाव के कारण आईपीएल साउथ अफ्रीका में खेला गया। 

BCCI और चीनी कंपनी वीवो ने आपसी सहमति से इस करार को 1 साल के लिए सस्पेंड किया है यानी कि इस बार आईपीएल 2020 के लिए वीवो मुख्य प्रायोजक नहीं होगी। BCCI अब यूएई में होने वाले आईपीएल के लिए नए प्रायोजक की खोज में है।

Suggested News