IPL 2021: शुरू होने वाला है ‘इंडिया का त्योहार’, पहले मैच में आमने-सामने होंगे कप्तान-उपकप्तान

IPL 2021: शुरू होने वाला है ‘इंडिया का त्योहार’, पहले मैच में आमने-सामने होंगे कप्तान-उपकप्तान

DESK: भारत में जितना महत्व राष्ट्रीय खेल हॉकी को नहीं दिया जाता, उससे कई गुना ज्यादा महत्व क्रिकेट को दिया जाता है. जाहिर है क्रिकेट भारतीयों की रग-रग में क्रिकेट बसा हुआ है. शुक्रवार शाम से इंडिया का सबसे बड़ा त्योहार यानी कि ‘इंडियन प्रीमियर लीग’ शुरू होने वाला है. इस मौके पर पूरे देश में एक अलग तरह का उत्साह है और दर्शक बेसब्री से आईपीएल के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं.

इस सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा, जबकि 7 बजे टॉस होगा. इस बार पहले ही मैच में टीम इंडिया के कैप्टन और वाइस कैप्टन आमने-सामने होंगे. इस वजह से मैच को लेकर लोगों में रोमांच है. फैंस ने अपनी अपनी टीम के जीत के कयास पहले ही लगा लिए हैं और लगातार ही अपनी टीम को सपोर्ट करते हुए सोशल मीडिया पर फोटोज वीडियोस साझा कर रहे हैं. अगर टीम के हिसाब से बात की जाए तो मुंबई इंडियंस का ही पलड़ा भारी है क्योंकि उनकी टीम ने 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एक बार भी यह कमाल नहीं किया है.

दोनों टीम के आमने-सामने की टक्कर की बात करें तो पिछले 10 मुकाबलों में से 8 मुकाबलों में मुंबई ने बेंगलुरु को हराया है. मगर दूसरी तरफ बेंगलुरु के लिए राहत की बात यह है कि मुंबई इंडियंस ने पिछले 8 सीजन में अपना पहला मैच नहीं जीता है. दोनों ही टीम के पास जबरदस्त खिलाड़ी हैं और दोनों ही टीम की फैन फॉलोइंग कमाल की है. इस बार बेंगलुरू की टीम ने ग्लेन मैक्सवेल और काइल जैमीसन को लिया है जिस वजह से टीम और मजबूत हो गई है. वहीं मुंबई ने सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को अपनी टीम में जगह दी है. इस बार की आईपीएल का थीम है ‘अपना मंत्रा’. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आज के मैच में किस टीम और कप्तान का मंत्रा काम आता है. 

Find Us on Facebook

Trending News