IPL 2021: क्वालिफायर में एंट्री की जोर आजमाइश कर रही MI, एकतरफा मैच में RR को 11 ओवर शेष रहते दी शिकस्त

IPL 2021: क्वालिफायर में एंट्री की जोर आजमाइश कर रही MI, एकतरफा मैच में RR को 11 ओवर शेष रहते दी शिकस्त

N4N DESK: आईपीएल के दूसरे चरण में मंगलवार को टूर्नामेंट का 51वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। वैसे तो यह खेल बेहद ही रोमांचक होने वाला था क्योंकि दोनों टीम के लिए यह आर-पार की लड़ाई थी। मगर MI पलटन ने इसे एकतरफा मैच बनाते हुए बड़ी आसान जीत दर्ज की। इस मैच में जीत के साथ ही क्वालिफायर में शामिल होने की उम्मीद भी टीम ने जिंदा रखी है।

टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए RR की शुरुआत बहुत खराब देखने को मिली। टीम ने अपने पहले 5 विकेट सिर्फ 50 रनों के अंदर गंवा दिए। 20 ओवरों में टीम 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 90 रन ही बना सकी। रॉयल्स का एक भी खिलाड़ी विकेट पर खड़े रहने का साहस नहीं दिखा सका। एविन लेविस (24) टॉप स्कोरर रहे। मुंबई के लिए नाथन कूल्टर नाइल ने 4 विकेट लिए। टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई का पहला विकेट रोहित शर्मा (22) के रूप में गिरा। उनकी विकेट चेतन सकारिया ने हासिल की। सूर्यकुमार यादव (13) भी मुस्तफिजुर रहमान को जल्दी अपनी विकेट थमा बैठे। लेकिन टीम ने शुरु से ही आक्रामक रवैया अपनाया और बहुत ही आसानी से मुकाबला जीत लिया। मैच में ईशान किशन की महत्वपूर्ण भूमिका रही। ईशान किशन ने 25 गेंदों पर 50 रनों की नाबाद पारी खेली। IPL में ये उनका 7वां अर्धशतक रहा। वहीं रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले दुनिया के 7वें और भारत के पहले खिलाड़ी बने।

इस सीजन में अब तक CSK, DC और RCB की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं। चौथे स्थान के लिए फिलहाल KKR और मुंबई के बीच होड़ है। नेट रन रेट के लिहाज से इनमें कोलकाता (+0.294) सबसे अच्छी स्थिति में है। कल की जीत के साथ मुंबई का रन रेट (-0.048) काफी बेहतर हो गया है।

Find Us on Facebook

Trending News