IPL 2021 : पहले मैच में मुंबई इंडियंस को फिर मिली निराशा, रॉयल चैलेंजर ने दो विकेट से दी शिकस्त

IPL 2021 : पहले मैच में मुंबई इंडियंस को फिर मिली निराशा, रॉयल चैलेंजर ने दो विकेट से दी शिकस्त

CHENNAI : आईपीएल 2021 की शुरुआत शानदार तरीके से हुई। पहले मैच में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला अब तक खिताब से मरहूम विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स से था। लेकिन, इस बार भी कप्तान रोहित शर्मा को निराशा हाथ लगी। आठ साल से पहले मैच में एमआई की हार का सिलसिला यहां भी जारी रहा और बैंगलुरु ने उन्हें रोमांचक मैच में दो विकेट से हराकर प्रतियोगिता में जीत के साथ अपनी शुरुआत की।

इससे पहले मैच में पहले बैंटिंग करने उतरी एमआई की टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती नजर आ रही थी, लेकिन बैंगलुरु की तरफ  से खेल रहे हर्षद पटेल ने पांच विकेट लेकर मुंबई के मंसूबों पर पानी फेर दिया। मुंबई की टीम निर्धारित ओवरों में सिर्फ 159 रन ही बना सकी।  जिसमें सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन की भूमिका सबसे अधिक रही. उन्होंने 35 गेंदों पर 49 रन बनाये, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शमिल हैं. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 23 गेंदों पर 31 रन बनाये।

वहीं 160 रन का लक्ष्य लेकर उतरी बैंगलुरु की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों विराट कोहली 37, मैक्सेवेल 39 और एबीडी के 48 रन की पारी की बदौलत बंगलुरु ने अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर एक रन बनाकर जीत हासिल कर ली। मैच का विजयी रन हर्षद पटेल ने बनाया

कोहली की टीम को आखिरी गेंद पर जीत मिली. मैच का रोमांच आखिरी गेंद तक बना हुआ था. पांच बार की चैंपियन टीम ने आरसीबी को जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे आरसीबी की टीम ने 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Find Us on Facebook

Trending News