पांचवी कीमोथौरेपी के दौरान गंभीर हुई इरफ़ान खान की हालत

पांचवी कीमोथौरेपी के दौरान गंभीर हुई इरफ़ान खान की हालत

बॉलीवुड एक्टर इरफ़ान खान इन दिनों न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर बिमारी से जूझ रहे हैं और लंदन में वह अपना इलाज करवा रहे हैं. फैंस से लेकर बॉलीवुड तक सभी उनके ठीक होने की दुआ मांग रहे हैं. हाल ही में उनकी फिल्म 'कारवां' रिलीज़ हुई थी जिसे लोगों ने काफी पसंद भी किया। अब उनकी सेहत को लेकर एक नयी खबर आ रही है कि वह बिमारी के आधे जंग जीत चुके हैं. 

दरअसल, इरफ़ान की 5 कीमो थैरेपी के सेशन हो चुके हैं और 2-3 दिन बाद इरफान का छठा और आखिरी कीमो होगा । एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'मैंने 4 राउंड का कीमो लिया है और मुझे कुल 6 कीमो लेने हैं। तीसरे राउंड के बाद स्कैन हुआ था जिसमें पॉजिटिव साइन आए हैं लेकिन सही स्थिति 6 राउंड के बाद पता चलेगी। इसके बाद देखते हैं कि मेरी जिंदगी मुझे कहां ले जाती है। दुनिया में किसी की भी जिंदगी की कोई गारंटी नहीं है।" छठा कीमो होने के बाद कैंसर ठीक होने की 80% चांस रहती है. हाल ही में उनकी पांचवी कीमोथौरेपी हुई थी जिसके बाद उन्हें कमजोरी महसूस हुई थी । इसके चलते वह 10-15 दिन के लिए अस्पताल में भर्ती रहे थें. 

छठी कीमोथौरेपी हो जाने के बाद वह जल्द ही ठीक हो सकते है और यह भी बताया जा रहा है कि इसके बाद वह जल्द ही इंडिया वापस आएंगे। अंतिम कीमोथेरेपी के बाद डॉक्टर उनकी पूरी तरह से जांच करेंगे कि कितना प्रतिशत कैंसर ख़त्म हुआ है. उसके बाद ही वह इंडिया आ सकते हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News