बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पांचवी कीमोथौरेपी के दौरान गंभीर हुई इरफ़ान खान की हालत

पांचवी कीमोथौरेपी के दौरान गंभीर हुई इरफ़ान खान की हालत

बॉलीवुड एक्टर इरफ़ान खान इन दिनों न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर बिमारी से जूझ रहे हैं और लंदन में वह अपना इलाज करवा रहे हैं. फैंस से लेकर बॉलीवुड तक सभी उनके ठीक होने की दुआ मांग रहे हैं. हाल ही में उनकी फिल्म 'कारवां' रिलीज़ हुई थी जिसे लोगों ने काफी पसंद भी किया। अब उनकी सेहत को लेकर एक नयी खबर आ रही है कि वह बिमारी के आधे जंग जीत चुके हैं. 

दरअसल, इरफ़ान की 5 कीमो थैरेपी के सेशन हो चुके हैं और 2-3 दिन बाद इरफान का छठा और आखिरी कीमो होगा । एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'मैंने 4 राउंड का कीमो लिया है और मुझे कुल 6 कीमो लेने हैं। तीसरे राउंड के बाद स्कैन हुआ था जिसमें पॉजिटिव साइन आए हैं लेकिन सही स्थिति 6 राउंड के बाद पता चलेगी। इसके बाद देखते हैं कि मेरी जिंदगी मुझे कहां ले जाती है। दुनिया में किसी की भी जिंदगी की कोई गारंटी नहीं है।" छठा कीमो होने के बाद कैंसर ठीक होने की 80% चांस रहती है. हाल ही में उनकी पांचवी कीमोथौरेपी हुई थी जिसके बाद उन्हें कमजोरी महसूस हुई थी । इसके चलते वह 10-15 दिन के लिए अस्पताल में भर्ती रहे थें. 

छठी कीमोथौरेपी हो जाने के बाद वह जल्द ही ठीक हो सकते है और यह भी बताया जा रहा है कि इसके बाद वह जल्द ही इंडिया वापस आएंगे। अंतिम कीमोथेरेपी के बाद डॉक्टर उनकी पूरी तरह से जांच करेंगे कि कितना प्रतिशत कैंसर ख़त्म हुआ है. उसके बाद ही वह इंडिया आ सकते हैं. 


Suggested News