दिव्यांगों के क्रिकेट विश्व कप जीत घर लौटे इरफान, शहर में हुआ जोरदार स्वागत

दिव्यांगों के क्रिकेट विश्व कप जीत घर लौटे इरफान, शहर में हुआ जोरदार स्वागत

BETIA : दिव्यांग टी-20 विश्वकप जीत मे प•चम्पारण के बगहा के इरफान का प्रदर्शन  शानदार रहा। बगहा -2 प्रखंड के लक्ष्मीपुर रमपुरवा पंचायत के लक्ष्मीपुर निवासी गफ्फार देवान के छोटे पुत्र इरफान देवान ने दिव्यांग टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के फाइनल में अहम योगदान देकर भारत को तीसरी बार खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। विश्व कप जीतने के बाद घर लौटे इरफान का जोरदार स्वागत किया गया। 

बताते चलें कि 6 भाई दो बहनो मे सबसे छोटा इरफ़ान, जो दोनों आंखों  से दिव्यांग है। वे एक होनहार क्रिकेटर है। उसने गांव के गलियों में क्रिकेट का आरंभिक गुर सिखा। और दिव्यांग टी 20 वर्ल्ड कप में भारत के तरफ से 15 सदस्य टीम में शामिल हो इरफान ने शनिवार को बेंगलुरु मे खेले गए खिताबी मुकाबले में अहम भूमिका निभाते हुए  इरफान ने एक विकेट लेने के साथ साथ 25 रन भी बनाए।

गरीब परिवार से संबंध रखने वाले इरफान के इस उपलब्धि ने पूरे भारत सहित पूरे पश्चिम चम्पारण जिले का नाम रौशन किया है । इरफान पश्चिम चम्पारण जिले से एकमात्र खिलाड़ी हैं। जिन्हें भारत टी 20 टीम में शामिल किया गया। विश्व कप जिताने वाला 18 वर्षीय इरफान देवान स्थानीय स्तर पर होने वाले टूर्नामेंट में हिस्सा मे अपनी अहम भूमिका निभाई है। खेल के प्रति इरफान का समर्पण को देखते हुए समाजिक लोगों के द्वारा काफी सहयोग मिला है।

बाल्मीकि नगर जदयू विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह ने बताया कि इरफान देवान ने हमारे पूरे देश के साथ-साथ हमारे राज्य एवं जिला का नाम रोशन किया है जो हम तहे दिल से बधाई देते हैं।

वही भाजपा नेता रितु जायसवाल ने की जीत की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दिये ।साथ ही बधाई देने का तांता लगा रहा है । इरफान के इस उपलब्धि से बाल्मीकि नगर विधानसभा क्षेत्र बगहा दो प्रखंड लक्ष्मीपुर रमपुरवा पंचायत सहीत पुरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। ग्रामीणों ने इरफान के घर वापसी पर भव्य स्वागत व सम्मान की तैयारी की है। इरफान के माता पिता एवं भाई-बहनों में अपार खुशी व्याप्त है।

Find Us on Facebook

Trending News