लोकतंत्र है या लठतंत्र ? जोर-जबरदस्ती शासन चला रही नीतीश सरकार, अब तो ढीले-ढाले कपड़े पहने लोगों से भी CM को खतरा

लोकतंत्र है या लठतंत्र ? जोर-जबरदस्ती शासन चला रही नीतीश सरकार, अब तो ढीले-ढाले कपड़े पहने लोगों से भी CM को खतरा

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और इनकी सरकार से जनता का विश्वास खत्म हो गया है। तभी तो जोर-जबरदस्ती शासन कायम करने की कोशिश की जा रही है। नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर हैं. यात्रा के दौरान भी आम लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। तमाम सुरक्षा बंदोबस्ती के बाद भी जगह-जगह विरोध और काले झंडे दिखाये जा रहे। इधर, नीतीश सरकार की पुलिस छात्रों-किसानों पर लाठियां बरसा रही है। अब तो नीतीश कुमार को ढीले-ढाले कपड़े पहने लोगों और कड़ाके की ठंड में कंबल ओढे लोगों से भी डर लगने लगा है। 

नौजवानों-किसानों पर बरसाई जा रही लाठियां 

नीतीश राज में छात्रों-नौजवानों और किसानों पर लाठियां बरसाई जा रही हैं. पटना से लेकर बक्सर तक पुलिस ने कोहराम मचा दिया है। पुलिस रात के घुप्प अंधेरे में बेबस किसानों के घरों में घुसकर आतंक मचा रही है। बक्सर में बीती रात पुलिस वालों ने महिलाओं के सामने पुरूष सदस्यों की जमकर पिटाई की. बीती रात जो घटना हुई वह नीतीश सरकार के सुशासन राज के मुंहर पर गहरा तमाचा है। इधर नीतीश कुमार को ढीले-ढाले कपड़े पहनने वाले लोगों से भी खतरा महसूस होने लगा है। लिहाजा प्रशासन ने अलर्ट किया है। मुख्यमंत्री अपने समाधान यात्रा के क्रम में आज मधुबनी जिले के दौरे पर हैं. मधुबनी जिला प्रशासन ने जो आदेश जारी किय़ा है उसमें ढीले-ढाले कपड़े पहनने वाले,कंबल ओढ कर पहुंचने वाले लोगों पर नजर रखने को कहा गया है।

ढीला-ढाला कपड़ा पहन कर नीतीश के पास गये तो होगी मुश्किल  

मधुबनी डीएम-एसपी के संयुक्त ऑर्डर में इसकी चर्चा की गई है। मधुबनी जिला प्रशासन के जॉइंट आर्डर में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों पर कड़ी निगरानी रखेंगे. झोला,अटैची, फूल-माला, कैमरा लेकर आने वालों की सघन तलाशी लेंगे. माला,पैकेट की सूक्ष्म रूप से जांच करेंगे. इसके अतिरिक्त ऐसे व्यक्ति जो छाता या झोला लिए हो, या फिर ढीला-ढाला कपड़ा पहने हो, कंबल या कोई अन्य कपड़ा से अपना शरीर ढंके हो वैसे व्यक्तियों की काफी सावधानी पूर्वक एवं सूक्ष्मता से जांच करें.

बता दें, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो दिन पहले सारण के दौरे पर थे. वहां पर नौजवानों ने नीतीश कुमार मुर्दाबाद की नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाये थे. 

Find Us on Facebook

Trending News