बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में कुछ बड़ा होने वाला है ? नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा का बड़ा इशारा...सूर्य के उत्तरायण होते ही अधर्मियों के पतन का है लंबा इतिहास

बिहार में कुछ बड़ा होने वाला है ? नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा का बड़ा इशारा...सूर्य के उत्तरायण होते ही अधर्मियों के पतन का है लंबा इतिहास

PATNA : बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा ने विवेकानंद जयंती और आगामी मकर संक्रांति के उपलक्ष्य पर अपने सरकारी आवास 1 पोलो रोड में चौथे स्तंभ के रूप में विख्यात प्रेस एवं मीडिया प्रतिनिधियों के सम्मानार्थ प्रसाद वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया।श्री सिन्हा ने कहा कि विवेकानंद देश के युवाओं के लिए आदर्श हैं। राज्य के युवाओं को भी उनके ओजस्वी जीवन, व्यक्तित्व, त्याग और सनातन संस्कार से सीख लेनी चाहिए।

श्री सिन्हा ने कहा कि सूर्य के उत्तरायण में आते ही सकारात्मक उर्जा का प्रभाव बढ़ने लगता है। आज बिहार में नकारात्मक शक्तियां राज्य के विनाश में लगी हुई है। यह धारणा है कि खरमास के खत्म होने और उत्तरायण में सूर्य के आगमन से अधर्मियों और असुरों का पतन होता है। 

श्री सिन्हा ने कहा कि समाज में भय, आतंक औऱ विभाजन का डर दिखाकर कुछ लोग अपनी संस्कृति औऱ संस्कार का परित्याग कराने में लगे हैं।ये मनुष्य ही नहीं भगवान राम के भी विरोधी है।जब ये राम के नहीं हुए तो ये किसी के भी नहीं हैं।  उन्होंने कहा कि बिहार ज्ञान, विज्ञान, संत और देवताओं की भूमि रही है। राजगीर में देवी देवताओं का अधिमास में आगमन और निवास होता है। आज बिहार अंधकारमय है। यहाँ भी प्रकाश का उदय निश्चित है। 

श्री सिन्हा ने कहा कि हमारी परंपरा और सांस्कृतिक विरासत ही हमारी धरोहर है। इसे अक्षुण रखना हमारा दायित्व है। श्री सिन्हा ने बिहार के लोगों को अपनी शुभकामना देते हुए सभी के कल्याण की कामना की। इस कार्यक्रम में श्री सम्राट चौधरी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष,  गिरिराज सिंह, मंत्री भारत सरकार,  नित्यानंद राय, राज्यमंत्री भारत सरकार, रविशंकर प्रसाद सांसद पटना सहित भाजपा के अनेक नेता व कार्यकर्ता सम्मिलित हुए।

Suggested News