बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साउथ अफ्रीका के साथ होनेवाले टेस्ट सीरीज से ईशान किशन हुए अलग, निजी कारणों से भारत लौटने का लिया फैसला

साउथ अफ्रीका के साथ होनेवाले टेस्ट सीरीज से ईशान किशन हुए अलग, निजी कारणों से भारत लौटने का लिया फैसला

DESK : भारतीय क्रिकेट टीम में लंबे समय से अपनी स्थायी जगह बनाने की कोशिश में जुटे पटना के ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका के साथ होनेवाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। बताया जा रहा है कि इसको लेकर उन्होंने बीसीसीआई से रिक्वेस्ट की थी कि उन्हें टेस्ट मैचों से अलग रखा जाए, जिसे बोर्ड ने मानते हुए उन्हें भारत वापस लौटने की मंजूरी दे दी है।

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों साउथ अफ्रीका दौरे पर है. यहां उसने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ खेली है. अब केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. जिसमें ईशान किशन भी टीम का हिस्सा हैं। इसके बाद टेस्ट मैचों के लिए भी ईशान का चयन किया गया था।

बीसीसीआई ने की पुष्टि

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज कर बताया कि ईशान किशन ने रिक्वेस्ट की थी कि वो अगली टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे. वो व्यक्तिगत कारणों से सीरीज से नाम वापस ले रहे हैं. इस निवेदन के बाद ईशान को टेस्ट सीरीज से हटा दिया गया है. उनकी जगह केएस भरत को टीम में शामिल किया गया है।

विश्व कप से लगातार खेल रहे हैं ईशान

बता दें कि वनडे विश्व कप के दो मैचों में ईशान किशन अंतिम 11 में शामिल हुए थे। जिसके बाद से उन्हें पूरे टूर्नामेंट में बैंच पर बैठना पड़ा था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ टी-20 सीरीज और फिर साउथ अफ्रीका के दौरे पर भी ईशान किशन टीम के साथ जुड़े रहे हैं। 

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा और केएस भरत (विकेटकीपर


Suggested News