बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएमसीएच जाने वालों मरीजों और तीमारदारों के लिए यह खबर पढ़ना जरूरी है...अब यह सुविधा भी उपलब्ध,कहां, कैसे और कब जान लीजिए...

पीएमसीएच जाने वालों मरीजों और तीमारदारों के लिए यह खबर पढ़ना जरूरी है...अब यह सुविधा भी उपलब्ध,कहां, कैसे और कब जान लीजिए...

PATNA: पीएमसीएच जाने वाले मरीजों और तीमारदारों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। पीएमसीएच में मरीजों को 20 जनवरी से दीदी की रसोई से भोजन मिलेगा। सुबह, दोपहर और रात को खाना मिलेगा। खाने में मरीजों के लिए पौष्टिकता का पूरा ध्यान रखा गया है। अलग-अलग प्रकार के मरीजों को उनकी जरूरत के हिसाब से खाना मिलेगा।

मरीजों को सुबह में आधा लीटर दूध,एक अंडा,  एक सेव, दो केला और 200 ग्राम ब्रेड दिया जाएगा। एक मरीज पर प्रतिदिन 150 रुपए खर्च आएगा। अब तक जो एजेंसी खाना देती हैं उन्हें प्रति मरीज 100 रुपए दिया जाता है। वहीं दोपहर में मरीजों को चवाल, दाल, सब्जी, सलाद और रात में रोटी चावल, हरी सब्जी खाने के लिए दिया जाएगा।  

ये सभी जानकारी अस्पताल अधीक्षक डॉ. आईएस ठाकुर ने गुरुवार को जीविका के एक पदाधिकारी की मौजूदगी में दी। उन्होंने बताया कि भोजन पर अब प्रतिदिन एक मरीज पर 150 रुपये का खर्च आएगा। फिलहाल अभी जो एजेंसी खाना देती है उसे प्रति मरीज 100 रुपये दिया जाता है। 

जानकारी अनुसार दीदी की रसोई में मरीजों के अलावा पीएमसीएच के चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों और मरीजों के परिजनों के लिए भी खाने पीने की व्यवस्था होगी। चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए एक अलग कक्ष होगा। वहीं मरीजों के परिजनों के खाने-पीने के लिए अलग व्यवस्था होगी। 20 जनवरी से जीविका दीदी भोजन वितरण की व्यवस्था अपने हाथों में ले लेंगे। 

Suggested News