नए साल में बिहार, झारखंड से हावड़ा जाना हुआ मुश्किल, कई ट्रेनें हुई रद्द, जानिए कब तक झेलनी पड़ेगी परेशानी

नए साल में बिहार, झारखंड से हावड़ा जाना हुआ मुश्किल, कई ट्रेनें हुई रद्द, जानिए कब तक झेलनी पड़ेगी परेशानी

पटना. नए साल पर यानी वर्ष 2022 में बिहार से हावड़ा जाने वाले रेल यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ेगी. नए साल में जनवरी के पहले पखवाड़े में बिहार के विभिन्न शहरों से हावड़ा जाने वाली कई ट्रेनों के रद्द रहने से यह परेशानी होगी. 

पूर्व रेलवे ने बंगाल के हावड़ा और लिलुआ के बीच बनारस ब्रिज के मेंटेनेंस को लेकर एक से 16 जनवरी तक कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को रद करने का ऐलान कर दिया है. पूर्व रेलवे ने इससे जुड़ी सूचना भी जारी कर दी है. पूर्व रेलवे की ओर से बताया गया है कि बनारस रोड ओवरब्रिज के मेंटेनेंस के कारण 15 दिनों का ट्रैफिक ब्लॉक लिया जाएगा.

ट्रैफिक ब्लाक का सिलसिला जनवरी के पहले पखवाड़े में पूरे 16 दिनों का होगा जो एक से 16 जनवरी तक होगा. इसमें 12 जनवरी को ट्राफिक ब्लॉक नहीं रहेगा. पूर्व रेलवे के अनुसार इस अवधि के दौरान करीब एक दर्जन पैसेंजर ट्रेन रद्द रहेंगी. रद्द रहने वाली ट्रेनों में एक से 15 जनवरी तक बिहार के गया, कटिहार और मोकामा से हावड़ा जाने वाली तीन प्रमुख ट्रेनें रद्द रहेंगी. इसमें 13029 हावड़ा मोकामा एक्सप्रेस, 13023 हावड़ा गया एक्सप्रेस और 13033 हावड़ा कटिहार एक्सप्रेस शामिल है. 

वहीं हावड़ा से वापसी के क्रम में दो से 16 जनवरी तक 13030 मोकामा हावड़ा एक्सप्रेस, 13024 गया हावड़ा एक्सप्रेस और 13034 कटिहार हावड़ा एक्सप्रेस रद्द रहेगी. न सिर्फ बिहार बल्कि पश्चिम बंगाल से झारखंड होकर बिहार जाने वाली आधा दर्जन महत्वपूर्ण एक्सप्रेस ट्रेनों को भी रद कर दिया गया है. रेलवे ने ट्रैफिक ब्लॉक रात में लेने का निर्णय लिया है. ऐसे में पटना से हावड़ा और धनबाद से हावड़ा के बीच चलने वाली रात की ट्रेन भी प्रभावित हो सकती हैं. इनमें कुछ ट्रेनों को ब्लॉक की स्थिति के हिसाब से कुछ घंटों के लिए बीच के स्टेशनों पर रोका जा सकता है. 


Find Us on Facebook

Trending News