बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा जाना होगा आसान, रेलवे चलाएगी कई स्पेशल ट्रेन, यहां से कराएं बुकिंग...

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा जाना होगा आसान, रेलवे चलाएगी कई स्पेशल ट्रेन, यहां से कराएं बुकिंग...

DESK: रक्षाबंधन के बाद अब सभी कृष्ण भक्त श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस वर्ष जन्माष्टमी महोत्सव 26 और 27 अगस्त को मनाया जाएगा। जन्माष्टमी के दिन लाखों की संख्या में भक्त मथुरा जाते हैं। मथुरा में बड़े ही धूम धाम से भगवान कृष्ण का जन्मदिवस मनाया जाता है। वहीं अब रेलवे ने कृष्ण भक्तों के लिए विशेष इंतजाम किए हैं। साथ ही जन्माष्टमी पर रेलवे के द्वारा स्पेशल ट्रेन भी चलाएगा। 

इसको लेकर आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे ने गाड़ी सं. 11901/11902 आगरा कैंट-वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी-आगरा कैंट पैसेंजर को मथुरा जंक्शन तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। 25 और 28 अगस्त को दो दिन आगरा कैंट के बजाय मथुरा जंक्शन तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

इसी तरह ट्रेन 26 और 29 अगस्त को आगरा कैंट के बजाय मथुरा जंक्शन से चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा गाडी संख् 14212/14211 नई दिल्ली-आगरा कैंट-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस को 25 से 28 अगस्त तक ग्वालियर तक चलाने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन 26 से 29 अगस्त तक ग्वालियर से नई दिल्ली के बीच चलेगी। इसके साथ रेलवे ने 25 से 28 अगस्त तक आगरा कैंट-मथुरा- आगरा कैंट मेला स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 

इसके अलावा इटावा-आगरा कैंट मेमो ट्रेन को मथुरा जंक्शन तक और आगरा कैंट वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी मेमो ट्रेन को मथुरा से संचालित करने का निर्णय लिया गया है। ट्रेनों की बुकिंग सभी पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर होगी। ट्रेनों के मार्ग, समय, ठहराव और संरचना से सम्बंधित विस्तृत जानकारी www.enquiry.indianrail.gov.in पर उपलब्ध करायी गई है।

Suggested News