बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इटर परीक्षा : बहन के बदले बैठ कर परीक्षा दे रही छात्रा सहित सात लोगों को किया निष्कासित, 310 लोग रहे अनुपस्थित

इटर परीक्षा : बहन के बदले बैठ कर  परीक्षा दे रही छात्रा सहित सात लोगों को किया निष्कासित, 310 लोग रहे अनुपस्थित

NAWADA : नवादा में इंटर परीक्षा के पहले दिन गुरुवार से जिले के 37 केन्द्रों पर कदाचार मुक्त माहौल में परीक्षा हुई। पहले ली जा रही है। शुक्रवार को दोनों पाली में सात लोगों को कदाचार करते हुए पकड़ा गया है। जिसमें एक छात्रा के बदले उसकी बड़ी बहन परीक्षा दे रही थी उसे भी पकड़ा गया है। फर्जी विद्यार्थी को भी पकड़ने के बाद उस विशेष पूछताछ भी की गई है। 

 जिला प्रशासन के परीक्षा शांतिपूर्ण एवं स्वच्छ वातावरण में सम्पन्न करने को लेकर लगातार परीक्षा केंद्र  का दौरा किया जाता है। नवादा डीएम आशुतोष कुमार वर्मा के द्वारा बताया गया है कि प्रथम पाली में कुल परीक्षार्थियों की संख्या 17 हजार 101 था लेकिन परीक्षा हॉल में 16 हजार 900 उपस्थित हुए हैं। वही प्रथम पाली में  201 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाये गये। जहां सेंटर जांच के दौरान प्रथम पाली में पांच परीक्षार्थियों निष्कासित किया गया है। वहीं दूसरे पाली में 6312 परीक्षार्थी में से 6203 परीक्षार्थी उपस्थित हुए और 109 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दो लोगों को पकड़ा गया है। 

बता दें कि प्रथम पाली में गंगा रानी सिंह कॉलेज से 2, कन्या इंटर विद्यालय नवादा से 1, एसएन सिन्हा कॉलेज वारसलीगंज से 1,KLS कॉलेज नवादा से 1, वहीं द्वितीय पाली में कन्या मध्य विद्यालय रजौली से 1, थे दीक्षा पब्लिक स्कूल से एक फर्जी विद्यार्थी को पकड़ा गया है। जो अपनी बहन के बदले परीक्षा देने के लिए केंद्र पर बैठी थी। 

नवादा डीएम आशुतोष कुमार वर्मा, एसपी अम्बरीष राहुल, आदि पुलिस पदाधिकारी के द्वारा लगातार अधिकारी के साथ सेंटर का दौरा कर रहे हैं और दूसरे दिन भी बड़ी कार्रवाई देखने को मिला है। परीक्षा की पहले दिन गुरुवार को 21 लोगों को नकल करने के आरोप में पकड़ा गया था। वहीं डीएम ने सख्त आदेश दिया है कि केंद्र के बाहर 144 धारा लगा है अगर केंद्र के बाहर में विद्यालय के आसपास कोई भी व्यक्ति अगर पाए गए तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

REPORT - AMAN SINHA

Suggested News