आइडब्लूसी पटना वनश्री का मिशन सैनिटाइजेशन, वृंदावन कॉलोनी में किया छिड़काव

आइडब्लूसी पटना वनश्री का मिशन सैनिटाइजेशन, वृंदावन कॉलोनी में किया छिड़काव

Patna: बिहार में कोरोना पॉजिटिव केस में लगातार इजाफा हो रहा है. पटना में स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है. इसको लेकर लगातार कई संगठन खुद ही अपने इलाके में सैनिटाइजेशन का काम कर रहे हैं. ऐसे में  आइडब्लूसी पटना वनश्री ने वृंदावन कॉलोनी में सैनिटाइजेशन का काम किया है.

 6 अगस्त को आई डब्ल्यू सी पटना वनश्री ने मिशन सेनिटाइजेशन के तहत एम्स के पास वृन्दावन कॉलोनी में छिड़काव किया. यहां चारों तरफ जलजमाव है जिससे कई तरह के संक्रमण फैलने का भय बना रहता है. यही नहीं एम्स हॉस्पीटल पास होने के कारण सेंसेटिव क्षेत्र भी है. इस क्षेत्र में एम्स के बहुत डॉक्टर, कर्मचारी भी रहते हैं पर जागरूकता की भारी कमी थी.

आइ डब्ल्यू सी पटना वनश्री ने जागरूकता अभियान चलाते हुए सेनिटाइजेशन कराया और सभी से निवेदन भी किया कि आप सभी कोरोना और बरसाती बीमारियों से बचाव हेतु हमेशा अपने स्वास्थ्य और स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए हमेशा सेनिटाइजेशन कराएं.

महिमा शर्मा प्रेसिडेंट आइ डब्ल्यू सी पटना वनश्री ने कोरोना जैसे वैश्विक महामारी को देखते हुए गांव गांव और शहर के क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान को अपनाया. जन-जन तक पहुंचाने के लिए जागरूकता फैलाने के दृष्टिकोण से मिशन  सेनिटाइजेशन शुरू किया. जिसके तहत अभी तक 6 गांव को पूर्णतः सेनिटाइज किया जा चुका है. आई डब्ल्यू सी पटना वनश्री की प्रेसिडेंट महिमा शर्मा का कहना है कि ऐसे विपरीत परिस्थितियों में हमें सिर्फ अपनी ही नहीं बल्कि समाज, गांव और शहर में भी स्वच्छता की जागरूकता को फैलाना होगा. ऐसे महामारी के समय में डरना नहीं हमें लड़ना होगा. लड़ने के लिए हमें हर तरह से तैयार भी रहना होगा. डरने से न जाने और कितनी बीमारियों को झेलना पड़े. इससे अच्छा है डरे नहीं बीमारियों से लड़ें. इस अभियान में क्लब की सारी सदस्या ने बढ़ चढ़ कर साथ दे रही हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News