जब सचिन ने हॉग से कहा था, तुमसे ना हो पायेगा

जब सचिन ने हॉग से कहा था, तुमसे ना हो पायेगा

N4N desk: सचिन को लोग यूं ही महान नहीं कहते.सचिन एक ऐसे बल्लेबाज हुए विश्व क्रिकेट में जिनके नाम हर रिकॉर्ड दर्ज है.सचिन रमेश तेंदुलकर ने एक बार जो ठान लिया तो वो करके ही दिखाते थे.उनसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा है जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे.

2007 में ऑस्ट्रेलिया का वो भारत दौरा

दरअसल ये बात 2007 से जुड़ी है, साल 2007 के अक्टूबर में ऑस्ट्रेलियन टीम भारत दौरे पर आई थी. इसी सीरीज में तीसरा वनडे मैच 5 अक्टूबर को राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में हुआ था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 290 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में टीम इंडिया बैटिंग करते हुए लक्ष्य का पीछा कर रही थी.

और हॉग के शिकार बन गए सचिन

24 वें ओवर मेंसचिन तेंदुलकरबैटिंग कर रहे थे और ऑस्ट्रेलिया केब्रैड हॉगबॉलिंग कर रहे थे. इस ओवर की लास्ट बॉल पर सचिन हिट करना चूक गये, बाल सीधे स्टंप पर जा लगी और सचिन बोल्ड हो गये. सचिन के आउट होने से ब्रैड हॉग की ख़ुशी का ठिकाना नहीं, आखिर उसने क्रिकेट के भगवान का विकेट लिया था. ऑस्ट्रेलिया यह मैच 47 रन से जीत गयी थी.

सचिन ने हॉग से कहा, तुमसे अब ना हो पायेगा

इस मैच के अगले दिन दोनों देश की क्रिकेट टीम नेट प्रक्टिक्स कर रही थीं. नेट प्रैक्टिस के दौरान ब्रैड हॉग सचिन के पास एक फोटो पर सचिन का ऑटोग्राफ लेने आया. यह फोटो एक दिन पहले सचिन को आउट करने की थी. सचिन ने फोटो पर एक लाइन लिखकर नीचे ऑटोग्राफ दे दिया.सचिन ने फोटो पर लिखा – This will never happen again, Hoggy (ये अब दुबारा कभी नहीं होगा, हॉगी) 

और वाकई ये दुबारा कभी नहीं हो पाया. इस सीरीज के बाद दोनों एक दर्जन से भी अधिक बार एक दूसरे के खिलाफ खेले, लेकिन ब्रैड सचिन को आउट नहीं कर पाए.

Find Us on Facebook