जेल से बाहर आ सकते हैं लालू प्रसाद यादव ! झारखण्ड हाईकोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका, पढ़िए पूरी खबर

जेल से बाहर आ सकते हैं लालू प्रसाद यादव ! झारखण्ड हाईकोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका, पढ़िए पूरी खबर

RANCHI : चारा घोटाले मामले को लेकर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जेल की सजा काट रहे हैं. फिलहाल दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा है. डॉक्टरों के अनुसार लालू प्रसाद को करीब 18 तरह की बीमारियाँ है. जिनका इलाज किया जा रहा है. 

इस बीच चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव ने फिर से झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर जमानत की गुहार लगाई है. उन्होंने दुमका कोषागार मामले में जमानत याचिका दाखिल की है. नौ अप्रैल को उनकी जमानत पर सुनवाई हो सकती है. लालू प्रसाद की ओर से अदालत से जल्द-से-जल्द सुनवाई का आग्रह किया गया है.

याचिका में कहा गया है कि लालू प्रसाद ने दुमका कोषागार मामले में सजा की आधी अवधि जेल में काट ली है. इस आधार पर उन्हें जमानत दी जाये. लालू के वकील मंडल ने बताया कि 19 फरवरी को हाइकोर्ट ने लालू प्रसाद की जमानत को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि उनकी सजा की अवधि एक माह 19 दिन कम थी. 9 अप्रैल को लालू प्रसाद सजा की आधी अवधि पूरी कर रहे हैं. इस मामले में सीबीआइ कोर्ट ने लालू प्रसाद को सात साल की सजा सुनायी है.

बताते चलें की राजद सुप्रीमो की ओर से झारखण्ड हाई कोर्ट में कई बार जमानत की याचिका दायर की जा चुकी है. लेकिन इस सुनवाई को टाल दिया गया था. अब एक बार लालू प्रसाद यादव को जेल से बाहर आने की उम्मीद जगी है. 

Find Us on Facebook

Trending News