बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जेल में बंद संजय सिंह फिर से जाएंगे राज्य सभा, आप ने किया तीन नामों का ऐलान, केजरीवाल ने चल दी बड़ी चाल

जेल में बंद संजय सिंह फिर से जाएंगे राज्य सभा, आप ने किया तीन नामों का ऐलान, केजरीवाल ने चल दी बड़ी चाल

DESK. आम आदमी पार्टी (आप) ने राज्य सभा चुनावों को लेकर बड़ी घोषणा करते हुए जेल में बंद संजय सिंह को फिर उच्च सदन का सदस्य बनाने का ऐलान किया है. इसके साथ ही दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को आप ने अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके अतिरिक्त एनडी गुप्ता को उच्च सदन के सदस्य के रूप में उनके दूसरे कार्यकाल के लिए मैदान में उतारने का फैसला किया गया है. संजय सिंह और एनडी गुप्ता का कार्यकाल  27 जनवरी, 2024 को समाप्त हो रहा है।

दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार संजय सिंह को अपने राज्यसभा पुनर्नामांकन के लिए फॉर्म और दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की अनुमति दी. दरअसल, आप की राजनीतिक मामलों की समिति ने 19 जनवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए राज्यसभा नामांकन की घोषणा कर दी। DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पहली बार नामांकित होंगी। वहीं संजय सिंह और एनडी गुप्ता को उनके दूसरे कार्यकाल के लिए राज्यसभा सांसद के रूप में जारी रखने का फैसला किया गया है।

स्वाति मालीवाल को  सुशील कुमार गुप्ता की जगह राज्यसभा भेजा जाएगा. आम आदमी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि सांसद सुशील कुमार गुप्ता ने हरियाणा की चुनावी राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय होकर काम करने की इच्छा जताई है और पार्टी उनके इस फैसले का पूरा सम्मान करती है।

Suggested News