बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सेना को सलाम, 4 किलोमीटर कमर तक बर्फ में पैदल चलकर जवान ने गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल

सेना को सलाम, 4 किलोमीटर कमर तक बर्फ में पैदल चलकर जवान ने गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल

DESK: भारतीय सेना को लोग यूं ही सलाम नहीं करते. मामला जम्मू कश्मीर का है जहां भारतीय सेना की एक तस्वीर सामने आई है जिसको देखकर लोग उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में 100 सेना के जवानों ने चार घंटे तक पैदल बर्फ में चलकर एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया, जहां पर उसकी डिलीवरी हुई.

भारतीय सेना की ओर से मंगलवार को बताया गया कि घाटी में इन दिनों भारी बर्फबारी हो रही है, जिसकी वजह से कमर तक बर्फ गिरी हुई है. इस बीच शमीमा नाम की गर्भवती महिला को डिलीवरी होने वाली थी और तुरंत अस्पताल पहुंचाने की जरूरत थे. लेकिन जिस गांव में वह थीं, वहां पर ऐसी कोई सुविधा नहीं थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया और सेना के जवानों को सलाम किया. पीएम मोदी ने शमीमा और उनके बच्चे की अच्छी सेहत की कामना की.




सेना के बयान में बताया गया है कि चार घंटे तक भारी बर्फ में 100 सेना के जवान, 30 स्थानीय नागरिक कमर तक बर्फ में चलकर आए, गर्भवती महिला को स्ट्रेचर पर अस्पताल तक पहुंचाया गया. अस्पताल पहुंच कर महिला ने बच्चे को जन्म दिया. अब महिला, बच्चा दोनों ही सुरक्षित हैं.

आपको बता दें कि इन दिनों जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है, यही कारण है कि जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बर्फ की वजह से सड़क-हाइवे बंद है और देश के अन्य हिस्सों से इसका संबंध टूट गया है.



Suggested News