बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दो किमी तक गलत ट्रैक पर गुजरी जम्मू तवी सियालदह एक्सप्रेस, ट्रेन को रोकने के लिए काटनी पड़ी बिजली

दो किमी तक गलत ट्रैक पर गुजरी जम्मू तवी सियालदह एक्सप्रेस, ट्रेन को रोकने के लिए काटनी पड़ी बिजली

KAIMUR : बिहार में एक बार फिर से ट्रेन के गलत रूट पर चलाए जाने का मामला सामने आया है। जहां कुछ दिन पहले मुजफ्फरपुर में गलत रूट पर एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना कर दिया गया। वहीं अब भभुआ में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड पर अवस्थित भभुआ रोड स्टेशन के पहले 13152 जम्मू तवी-सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को लगभग दो किमी तक गलत ट्रैक पर दौड़ गई। 

डाउन लाइन की बजाय रिवर्सिबल लाइन पर तेज गति से बिना भभुआ रोड स्टेशन पर ठहरे ट्रेन को बढ़ते देख स्टेशन मास्टर ने तत्काल बिजली की आपूर्ति काट कर ट्रेन रोक दी। तब तक ट्रेन के गार्ड ने भी वैक्यूम काट दिया। इधर, अनहोनी की कल्पना से ट्रेन में सवार यात्री सिहर गए। रेलवे पदाधिकारियों में हड़कंप मच गया। 

दो घंटे तक वहीं खड़ी रही ट्रेन

मुगलसराय के डीआरएम राजेश गुप्ता, हाजीपुर के मुख्य सुरक्षा अधिकारी प्रभात कुमार सहित रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भभुआ रोड स्टेशन पर पहुंचे। इस बीच लगभग दो घंटे तक ट्रेन रिवर्सिबल लाइन पर ही खड़ी रखी गई। ट्रेन के लोको पायलट व गार्ड को उतार दिया गया।

ट्रैक पर दोनों तरफ से आती है ट्रेन

दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से दूसरे गार्ड व लोको पायलट बुलाए गए, तब ट्रेन आगे के लिए प्रस्थान कराई गई। डीआरएम ने बताया कि रविवार को भभुआ रोड स्टेशन पर बड़ी चूक सामने आई है। रिवर्सिबल लाइन से दोनों दिशा की ट्रेनों का परिचालन होता है। ऐसे में अगर कोई दूसरी ट्रेन इस लाइन पर आ जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। मुगलसराय मंडल व हाजीपुर जोन के रेलवे के वरीय पदाधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

Suggested News