बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ठण्ड को लेकर जमुई डीएम की अनोखी पहल, रात के अँधेरे में नक्सल प्रभावित इलाके में कम्बल का किया वितरण

ठण्ड को लेकर जमुई डीएम की अनोखी पहल, रात के अँधेरे में नक्सल प्रभावित इलाके में कम्बल का किया वितरण

JAMUI : जमुई डीएम राकेश कुमार आज एक अलग रूप में नजर आए। चकाई जो की जमुई जिले का अति नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में से एक है। इस क्षेत्र में रात के अंधेरे में डीएम का आना शायद ही पहले कभी हो पाया होगा। डीएम राकेश कुमार का चंद्रमंडीह थाना के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र बनफोखरा, भातुषैर, गनैया, सलैया, चोपला इत्यादि गांवों में जाकर कंबल वितरित करना उनकी दिलेरी को दर्शाता है। 

मीडिया से बातचीत के दौरान डीएम राकेश कुमार ने कहा की चकाई जिले का सबसे पिछड़ा प्रखंड है। इस प्रखंड में लोगो को मूलभूत सुविधाएं पहुंचाना ही मेरा लक्ष्य है। इसी के तहत मैं आज छुट्टी के दिन सभी गरीब, असहाय लोगो के बीच जाकर सिर्फ उनका दु:ख बाँटने का प्रयास कर रहा हूं। 

उन्होंने जोर देकर कहा की जिले के जितने भी सुदूरवर्ती क्षेत्र है। हर जगह मैं जाऊंगा और सरकार के द्वारा संचालित हर योजना का लाभ हर तबके के लोगो तक पहुचाऊंगा। डीएम का यह रूप देखकर ग्रामीण भी आश्र्याचकित थे। ग्रामीण डीएम राकेश कुमार की भूरी भूरी प्रशंसा करते थक नही रहे थे। 

आपको बता दें लगभग 2000 से ज्यादा कंबल वितरण डीएम राकेश कुमार के द्वारा किया गया। साथ ही राशन कार्ड, आवास योजना, वृद्धा पेंशन योजना को लेकर भी प्रखंड कार्यालय के अधिकारीयों को निर्देशित करते नजर आए। मौके पर जमुई एसडीएम अभय तिवारी, चकाई बीडीओ दुर्गा शंकर, सीओ राकेश रंजन, चंद्रमंडीह एसएचओ ध्रुव कुमार, मुखिया, सरपंच सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

जमुई से सुमित की रिपोर्ट

Suggested News