जन अधिकार पार्टी का अजीबोगरीब कारनामा, एक सीट पर दो उम्मीदवारों को दिया टिकट

जन अधिकार पार्टी का अजीबोगरीब कारनामा, एक सीट पर दो उम्मीदवारों को दिया टिकट

DHARBHANGA : आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के बीच लगभग सिम्बल बांट दिया है. पहले और दूसरे चरण के चरण के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. इसी बीच बिहार के दरभंगा एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है.

यहां की गौराबौराम विधानसभा सीट पर एक ही पार्टी से दो नेताओं ने अपना-अपना नामांकन दाखिल किया है. आश्चर्य की बात यह है की दोनों नेताओं को पार्टी की ओर से सिम्बल भी दिया गया है. दरअसल पूरा मामला दरभंगा के गौराबौराम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का है, जहां सबसे पहले विशम्भर यादव ने जन अधिकार पार्टी के सिम्बल पर अपना नामांकन दाखिल किया था. 


इसके बाद इसी सीट पर पूर्व विधायक डॉक्टर इज़हार अहमद ने भी जन अधिकार पार्टी के सिम्बल से ही नॉमिनेशन पर्चा दाखिल किया. एक ही सीट से एक ही पार्टी के दो उम्मीदवार के नामांकन होने की सूचना मिलते ही NCP के उम्मीदवार तमन्ना खान ने इसकी लिखित शिकायत निर्वाचन पदाधिकारी से की. 

उन्होंने नामांकन किये गए जन अधिकार पार्टी के नेता इज़हार अहमद के नॉमिनेशन को रद्द करने की भी मांग की है. पार्टी के इस तरह की कार्रवाई से दोनों उम्मीदवारों के बीच असमंजस की स्थिति है. हालाँकि अब फैसला निर्वाचन पदाधिकारी के हाथ में हैं.


Find Us on Facebook

Trending News