जनवरी से पूर्णरुप से खोलें जाएं सभी निजी विद्यालय, स्कूल संगठनों ने की मांग

जनवरी से पूर्णरुप से खोलें जाएं सभी निजी विद्यालय, स्कूल संगठनों ने की मांग

सासाराम।  कोरोना महामारी से मिली राहत के बीच प्राइवेट स्कूलों को फिर से पूर्ण रूप  से खोले जाने की मांग तेज हो गई है। स्कूल संचालकों का कहना है आज जब सभी संस्थान खुल गए हैं, ऐसी स्थिति प्राइवेट स्कूलों को भी पूर्ण रूप से खोल दिया जाना चाहिए।

निजी विद्यालय संचालकों की स्थिति कोरोना काल में दयनीय हो गई है। ऐसी स्थिति में सासाराम के निजी विद्यालय संचालकों की संस्था "प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन" के प्रदेश महामंत्री डॉ. एसपी वर्मा ने आज सासाराम में प्रेस वार्ता किया तथा कहा की कोरोना के संक्रमण के कारण स्कूलों के बंद रहने से शिक्षकों तथा शिक्षकेतर कर्मचारियों की स्थिति काफी दयनीय हो गई है। ऐसी स्थिति में जब विभिन्न क्षेत्रों में जीवन सामान्य हुआ है। ऐसे में जनवरी 2021 से विद्यालयों को पूर्ण रूप से खोले जाने की मांग करते हैं।

 उन्होंने कहा कि शिक्षा के अधिकार के तहत गरीब अभिभावकों के बच्चों को विद्यालयों द्वारा जो पठन-पाठन कराया जाता है। उसके एवज में सरकार द्वारा दिए जाने वाले अनुदान की राशि का भी शीघ्र भुगतान किया जाए। ताकि स्कूलों की माली हालत में सुधार हो सके। बता दें कि पिछले दिनों एसोसिएशन द्वारा बिहार के सभी जिला मुख्यालयों में इन्हीं मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन भी किया गया था।

बता दें कि कोरोना लॉकडाउन के कारण पिछले नौ माह  से प्राइवेट स्कूल बंद हैं। दो माह पहले सीनियर क्लास के लिए सोशल डिस्टेसिंग के तहत क्लास शुरू करने की अनुमति दी गई थी। हालांकि इसके बाद भी बीमारी के खौफ के कारण छात्रों की स्कूल जाने की संख्या बेहद कम है।

Find Us on Facebook

Trending News