बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर शताब्दी समारोह का होगा आयोजन, तैयारियों को लेकर जदयू नेताओं ने पाली और दुल्हिनबाज़ार में की बैठक

पटना में 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर शताब्दी समारोह का होगा आयोजन, तैयारियों को लेकर जदयू नेताओं ने पाली और दुल्हिनबाज़ार में की बैठक

PATNA : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न क्यों नहीं मिला ? राष्ट्रीय स्तर पर जातीय जनगणना क्यों नहीं? पिछड़ा और अतिपिछड़ा की छात्रवृत्ति बंद क्यों है? जैसे कई सवालों से जदयू के कई बड़े नेताओं ने केंद्र सरकार को घेरते हुए केंद्र की जन विरोधी भजपा सरकार को सता से उखाड़ फेकने के लिए आगामी 24 जनवरी को होने वाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर- शताब्दी समरोह सह संकल्प रैली की तैयारी के लिए जुटे जदयू नेताओं ने पुरजोर मांग उठाई. जानकारी के अनुसार पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल के पाली और दुल्हिन बाजार प्रखंड क्षेत्र के जदयू पंचायत अध्यक्षों और जदयू के सक्रिय कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों की आज धरहरा गांव स्थित पॉपुलर नर्सिंग होम की प्रांगण में पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में आयोजित होने वाली जननायक कर्पूरी ठाकुर -शताब्दी समारोह  की तैयारी हेतु राष्ट्रीय महासचिव सह MLC रविन्द्र कुमार के नेतृत्व में बैठक आयोजित किया गया. जिसमें जदयू के नंदकिशोर कुशवाहा जैसे जदयू के कई बड़े नेताओं ने भाग लेते हुए कार्यक्रम की तैयारियों की जायजा लेते हुए कार्यकर्ताओ को शताब्दी समारोह में पटना ले जाने के लिए जरुरी दिशा निर्देश दिया.

इस अवसर पर इस बैठक के मुख्य अतिथि रहे जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह MLC रविन्द्र कुमार सिंह ने पालीगंज और दुल्हिन बाजार के जदयू प्रखंड कमिटी के सभी पंचायत के पंचायत अध्यक्षों और बड़े पैमाने पर जुटे जदयू के सक्रिय कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए केंद्र सरकार को चौतरफा घेरते हुए कहा कि गरीबों पिछड़ों और अति पिछड़ों के मसीहा रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर को अब तक भारत रत्न क्यों नहीं दिया गया? राष्ट्रीय स्तर पर जातीय जनगणना क्यों नहीं? पिछड़ा और अति पिछड़ा को  छात्रवृत्ति बंद क्यों है? केंद्र सरकार  इसका जबाब दे,? केंद्र  की जनविरोधी भाजपा सरकार को सत्ता से हटाने के लिए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के नेतृत्व में आगामी 24 जनवरी को पटना के वेटरनरी कॉलेज खेल मैदान पर आयोजित होने वाले विशाल जननायक कर्पूरी ठाकुर -शताब्दी समारोह  में शामिल होने के लिए आमंत्रण देते है. आप लोग बड़े पैमाने पर अधिक से अधिक संख्या में शामिल हो. साथ ही आम जनता को शामिल होने के लिए प्रेरित करें. ताकि विशाल जन सैलाब के माध्यम से केंद्र सरकार के पास हमारी आवाज पहुंच सके.

वहीं दूसरी ओर राज्य खाद्य आयोग के सदस्य एवं जदयू के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा बिहार के विकास पुरुष के साथ-साथ वे एक ईमानदार और कर्मठ व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति है, वे हमारे सर्व मान्य राष्ट्रीय नेता हैं, उनके नेतृत्व में बिहार दिन दुगनी और रात चौगुनी विकास के पथ पर अग्रसर है, आज बिहार सभी क्षेत्रों में उन्नति और प्रगति करते हुए विकास कर रहा है,उन्होंने बिहार को देश के पिछले पायदान पर खडे रहे बिहार को आगे निकाल कर देश के विकसित राज्यों की पंक्ति में ला खड़ा कर दिया. वे बिहार के विकास पुरुष के साथ बिहार वासियों के सर्वमान्य नेता भी है. केंद्र की गूंगी बहरी जन विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो संकल्प लिया है. उसे पूरा करने के लिए हम लोग जी जान लगा देंगे. आने वाले आगामी लोकसभा चुनाव में हम लोग बिहार के सभी 40 सीटों को जीतकर  उखाड़ फेंकने का काम करेंगे. इस मौके पर नंदकिशोर कुशवाहा ने जदयू कार्यकर्ताओं का पुरजोर जोश और मनोबल बढ़ाते हुए कहा आपलोग पार्टी के रीढ़ की हड्डी है. आगामी जननायक कर्पूरी ठाकुर शताब्दी समारोह सह संकल्प रैली में बड़े पैमाने पर पटना चलने के लिए बिहार के लोगो को चलने के लिए आह्वान करें, निश्चित रूप से आप लोगों की प्रयास सफल होंगे बड़े पैमाने पर  पटना में शामिल हो जिससे विशाल रैली होगी.

वहीं इस अवसर पर जदयू वरिष्ठ नेता जितेंद्र पटेल ने भी कार्यकर्ताओ को जोश भरते हुए उन्हें शताब्दी समारोह में आने के लिए अपील करते हुए कहा की कुछ भी असम्भव नहीं. आपलोग प्रयास करेंगे तो यह बड़ा विशाल जन शताब्दी समारोह सफल और ऐतिहासिक होगी.जिससे मुख्यमंत्री का हौसला बढेगा. वहीं इस बैठक को जिला कोऑर्डिनेटर पिंटू कुमार,श्वेता विश्वास,जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद शाहिद, हेमंत पटेल,प्रखंड अध्यक्ष मिथिलेश कुमार,सुधांशु पेटेल, राजेश कुमार शर्मा , प्रखंड उपप्रमुख धर्मेन्द्र कुमार, रजीव रंजन कुमार,अमरेंद्र कुमार यादव, शत्रुधन शर्मा समेत बड़े पैमाने पर जदयू के सक्रिय कार्यकर्ताओ, पदाधिकारियों, और सभी पंचायतो के पंचायत अध्यक्ष शामिल रहे.

पटना से अमलेश की रिपोर्ट

Suggested News