बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत में जनसंख्या नियंत्रण के लिए वैक्सीन बनाने की जरूरत : गिरिराज सिंह

भारत में जनसंख्या नियंत्रण के लिए वैक्सीन बनाने की जरूरत : गिरिराज सिंह

BEGUSARAI : बेगूसराय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर वैक्सीन लाने की मांग की हैं. गिरिराज ने कहा कि जिस तरह से कोरोना के रोकथाम के लिए वैक्सीन बन रहा है. उसी तरह से भारत में जनसंख्या को नियंत्रण करने के लिए वैक्सीन बनाने की जरूरत है. गिरिराज सिंह ने कहा की देश के लिए बढ़ती हुई जनसंख्या की कोरोना से भी भयानक स्थिति है. 

कोरोना में हमें सीधे हम पर प्रभावित होते हैं. लेकिन यह विस्फोटक जनसंख्या हमारे शिक्षा को बाधा करता है. हमारा हक लेता है. हमारे विकास को बाधा करता है. आज प्रतिवर्ष दो करोड़ से ऊपर लोग पैदा हो रहे हैं. मैं बार-बार कहता हूं देश को विकसित बनाना है. गिरिराज ने कहा कि कोरोना से भयावह स्थिति बढ़ती हुई विस्फोटक आबादी है. 

भारत को विकास के नजर से देखने की जरूरत है. 1978 में चाइना का जीडीपी कम था. उसने 1979 में कड़ा कानून लाया. हमारे यहां 1 मिनट में 33 बच्चे पैदा होते हैं. उसके यहां 1 मिनट में 10 बच्चे पैदा होते हैं. स्थिति यह है की 1 जनवरी को भारत मैं 67 हजार बच्चे पैदा होते हैं. इस स्थिति पर हम सबों को चर्चा करनी चाहिए. कोरोना से ज्यादा जनसंख्या भयावह है. कोरोना के लिए तो वैक्सीन निकल रहा है. 

अब जनसंख्या को रोकने के लिए भी कानून रूपी वैक्सीन आना जरूरी है. गिरिराज सिंह आज अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह सुझाव दिया है. गिरिराज सिंह से इससे पहले भी जनसंख्या को लेकर कई बयान दे चुके हैं. कई बार अपनी चिंता जता चुके हैं. गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर भी जमकर भड़ास निकाला. साथ ही साथ सुशांत सिंह राजपूत के मामले पर भी शिवसेना पर जमकर भड़ास निकाली. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Suggested News