बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्वी चंपारण में प्रखंड प्रमुख-जिप अध्यक्ष' को लेकर जनसुराज करेगा बड़ा खेला ! जनसुराजी नहीं तो अविश्वास प्रस्ताव लगवाकर सत्ता पलटने की तैयारी...सक्षम जनप्रतिनिधि पर मजबूती से दांव लगाने की PK टीम की रणनीति

पूर्वी चंपारण में प्रखंड प्रमुख-जिप अध्यक्ष' को लेकर जनसुराज करेगा बड़ा खेला ! जनसुराजी नहीं तो अविश्वास प्रस्ताव लगवाकर सत्ता पलटने की तैयारी...सक्षम जनप्रतिनिधि पर मजबूती से दांव लगाने की PK टीम की रणनीति

PATNA: पूर्वी चंपारण जिले में जनसुराज बड़ा खेल करने वाला है. इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है. प्रशांत किशोर का पूरा फोकस पंचायती राज जनप्रतिनिधियों पर है. पंचायत प्रतिनिधि वो माध्यम होगा जिस पर सवार होकर जनसुराज अभियान गांव-गांव तक पहुंचेगी. आखिर प्रशांत किशोर क्या खेला करने वाले हैं. 

प्रखंड प्रमुखों पर पॉलिटिकल सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी 

जनसुराज पंचायत प्रतिनिधियों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की तैयारी में है. निशाना प्रखंड प्रमुख और जिला परिषद अध्यक्ष हैं. बिहार में प्रमुख और जिला परिषद अध्यक्ष के दो सालों का कार्यकाल दिसंबर से लेकर जनवरी 2024 के पहले हफ्ते तक पूरा हो जाएगा. दो साल पूर्ण होने के बाद ही अविश्वास प्रस्ताव लगता है. जनसुराज इसी इंतजार में है.  हर प्रखंड में मजबूत पंचायत संमिति सदस्य पर पीके की टीम दांव लगाने वाली है. कोशिश है कि प्रखंड प्रमुख जनसुराजी हो. जिस प्रखंड में जनसुराजी प्रखंड प्रमुख है वहां पर पूरी कोशिश होगी कि वही रह जाए. यानि अविश्वास प्रस्ताव न आये. जिस प्रखंड का प्रमुख बाहरी है, वहां पर अविश्वास प्रस्ताव लाकर सत्ता से पलटने की तैयारी है. जनसुराज के कार्यकर्ता पर्दा के पीछे से काम करेंगे. उस प्रखंड के महत्वपूर्ण समिति सदस्य को आगे कर पीके टीम उन्हें प्रमुख की कुर्सी तक पहुंचाने को लेकर हर तरह कोशिश करेगी. चाहे जो भी वहन करना पड़े. 

जनसुराजी हो प्रखंड प्रमुख, इसकी चल रही तैयारी- राणा रंजीत

जनसुराज अभियान के पूर्वी चंपारण जिले के अभियान समिति के संयोजक राणा रंजीत सिंह ने बताया कि जिले के अधिकांश प्रखंडों में प्रमुख जनसुराजी हो,इस पर काम किया जा रहा है. इसके लिए प्रशांत किशोर की तरफ से पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. दो महीनों से इस पर होमवर्क किया जा रहा है. प्रखंड के किसी एक जनप्रतिनिधि का चयन करेंगे और उसे पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ायेंगे. इस तरह से प्रमुख की कुर्सी पर जनसुराजी को बिठायेंगे. वर्तमान में तीन प्रखंडों में जनसुराज से जुड़े लोग ही प्रमुख हैं. उन्होंने बताया कि पांच सदस्यीय जो टीम गठित की गई है उसमें वे खुद हैं. इसके बाद कृष्णकांत मिश्रा जनसुराज के अरेराज अनुमंडल के अध्यक्ष हैं. हरीलाल सहनी हैं. ये जनसुराज के केसरिया प्रखंड अध्यक्ष हैं. इनके अलावे  पप्पू खान हैं ये जिला उपाध्यक्ष हैं. साथ ही केसरिया प्रखंड प्रमुख के पति हैं. मुन्ना सिंह सिकरहना अनुमंडल अध्यक्ष हैं. 

आंदोलन नहीं अभियान है...जिप अध्यक्ष के खिलाफ भी पेश हो सकता है अविश्वास 

जनसुराज अभियान के पूर्वी चंपारण जिले के अभियान समिति के संयोजक राणा रंजीत सिंह ने बताया कि न सिर्फ जिले के सभी 27 प्रखंडों पर नजर है, बल्कि पूर्वी चंपारण जिला परिषद अध्यक्ष को लेकर भी काम किया जा रहा है. एक-दो दिनों में बड़ा नाम सामने आने की संभावना है. जिप अध्यक्ष के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव लग सकता है. उन्होंने कहा कि जनसुराज व्यवस्था परिवर्तन की बात करती है. वार्ड से लेकर लोकसभा सांसद तक एक सोच के लोग हों.तब जाकर जनता का सुंदर राज स्थापित होगा. यह आंदोलन नहीं बल्कि अभियान है.




Suggested News