जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने केन्द्रीय गृह मंत्री से की मांग, कहा सीमांचल के विकास के लिए केंद्र सरकार दें एक लाख करोड़ रूपये

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने केन्द्रीय गृह मंत्री से की मांग, कहा सीमांचल के विकास के लिए केंद्र सरकार दें एक लाख करोड़ रूपये

KATIHAR : जाप सुप्रीमो पप्पू यादव आज एक निजी कार्यक्रम के सिलसिले में कटिहार पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपने प्रेस वार्ता के माध्यम से केंद्र सरकार पर जमकर बरसे। गृह मंत्री अमित शाह के सीमांचल इलाके के संभावित दौरे को लेकर उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा की गृह मंत्री को पूरे भारत में सबसे पिछड़े हालात झेलने को विवश सीमांचल के लिए रोजगार के साथ पलायन रोकने के लिए कोई ठोस काम करना चाहिए। 


पप्पू यादव ने कहा की अमित शाह सीमांचल में मखाना और मक्का की बात करने नहीं आ रहे हैं। न ही सीमांचल के बाढ़ पर बात करने आ रहे हैं। सबसे अधिक पलायन सीमांचल इलाके से होता है। उसपर बात करने गृह मंत्री नहीं आ रहे हैं। उन्होंने अमित शाह से इस इलाके के विकास के लिए एक लाख करोड़ रुपए देने की मांग की। साथ ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की। 

उन्होंने कहा की हर साल फरक्का बराज के कारण बिहार का बड़ा इलाका डूब जाता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई बार इसे तोड़ने की मांग की। लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी।

 पूर्व सांसद पप्पू यादव ने नीतीश कुमार के दिल्ली के राजनीति में सक्रिय होने के सवाल पर कहा की भारतीय लोकतंत्र में हर किसी को ऐसा करने का अधिकार है और इसमें कोई बुराई नहीं है।

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News