कांग्रेस के निलंबित सांसदों के समर्थन में आई जया बच्चन, जानिए सोनिया क्यों कह रही अलोकतांत्रिक निर्णय

कांग्रेस के निलंबित सांसदों के समर्थन में आई जया बच्चन, जानिए सोनिया क्यों कह रही अलोकतांत्रिक निर्णय

नई दिल्ली. राज्य सभा से निलंबित कांग्रेस के 12 सांसदों का प्रदर्शन लगातार बरकरार है. बुधवार को सभी सांसदों ने सांसद परिसर स्थित गाँधी प्रतिमा के समक्ष अपना प्रदर्शन जारी रखा. वे अपने निलम्बन को गैरलोकतांत्रिक बता रहे हैं. 

इस बीच बुधवार सुबह समाजवादी पार्टी की राज्य सांसद और सिने अभिनेता अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन ने कांग्रेस के निलंबित सांसदों से मुलाकात की. हालांकि कांग्रेस के निलंबित सांसदों से हुई मुलाकात पर जया बच्चन ने फ़िलहाल कुछ नहीं कहा है. जया के अतिरिक्त तृणमूल कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने भी कांग्रेस सांसदों से मुलाकात की और सत्ताधारी दल की आलोचना की. इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदम्बरम ने भी सांसदों से मुलाकात की. 

इस बीच, कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक शुरू हुई. सोनिया ने विपक्षी सांसदों के संसद से निलंबन को अलोकतांत्रिक फैसला बताया. बैठक में किसान आंदोलन व शहीद किसानों को न्याय दिलाने जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई.

सोनिया गाँधी की ओर से किए गये एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि पिछले 12 महीनों में जो 700 से अधिक किसान शहीद हुए हैं, हम उनके बलिदान का सम्मान करते हैं. हम एमएसपी कानून, खेती की लागत पर लाभकारी मूल्य और शहीद किसानों के परिवार को मुआवजे देने की किसानों की मांग के साथ खड़े हैं.

वहीं राहुल गाँधी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, महंगाई, बेरोज़गारी, कृषि संकट, चीन के क़ब्ज़े- सबकी जड़ एक ही है-मोदी सरकार का अहंकार, मित्र-प्रेम व विफलता। अन्याय के विरुद्ध आवाज़ उठाने के साथ ही हम कांग्रेस शासित राज्यों में जनता के मुद्दों को सुलझा रहे हैं- जन के मन की बात सुन रहे हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News