बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नमो भारत ट्रेन चलाने पर भड़की जदयू... ललन ने जताई आशंका- पीएम मोदी बदल देंगे देश और संविधान

नमो भारत ट्रेन चलाने पर भड़की जदयू... ललन ने जताई आशंका- पीएम मोदी बदल देंगे देश और संविधान

पटना. पूरे देश और इतिहास का नाम नमो (नरेंद्र मोदी) के नाम से लिखा जा रहा है. केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत भाजपा सरकार पर हमलावर होते हुए शुक्रवार को जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने नमो ट्रेन के चलाने पर टिप्पणी की. उन्होंने दिल्ली और मेरठ के बीच शुरू हुई क्षेत्रीय रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) का नामकरण नमो भारत करने पर हैरानी जताई. ललन सिंह ने कटाक्ष किया कि पूरा देश और इतिहास नमो के नाम से लिखा जा रहा है। ये संविधान में संशोधन कर देंगे. नमो संविधान के नाम से जाना जाएगा। 

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को भारत के पहले क्षेत्रीय रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) का उद्घाटन किया. आरआरटीएस का नामकरण नमो भारत ट्रेन के रूप में किया है. भारतीय रेलवे ने घोषणा की है कि RRTS ट्रेनें अब नमो भारत ट्रेन के रूप में जानी जाएंगी. RRTS ट्रेन, दिल्ली-मेरठ के बीच देश की पहली रीजनल रैपिड ट्रांसिट सिस्टम है जो पूरे एनसीआर को जोड़ेगी. इसके नाम को नमो भारत करने के पीछे नमो का मतलब (नरेंद्र मोदी) माना जा रहा है. इसी को लेकर ललन सिंह ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी को निशाने पर लिए. 

वहीं जदयू अध्यक्ष ने सीएम नीतीश के उस बयान कि उनकी भाजपा नेताओं से हमेशा दोस्ती रहेगी, पर कहा कि राजनीति करने का मतलब दुश्मनी नहीं है। हमलोग रोज बोलते हैं कि भाजपा के सुशील मोदी हनारे मित्र हैं. सीएम नीतीश के भाजपा नेताओं से दोस्ती वाले बयान का अलग मायने निकाला गया. जबकि व्यक्तिगत सम्बन्ध को राजनीति से जोड़ने का काम मीडिया करती है. 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब कभी भी भाजपा की ओर नहीं देखेंगे. नीतीश कुमार भयभीत होने वाले नहीं हैं. बीजेपी धोखेबाज पार्टी है और 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पीठ में छुरा भोंका गया था. उन्होंने चिराग पासवान की ओर संकेत देते हुए कहा कि भाजपा ने एक नेता के साथ मिलकर सीएम नीतीश और जदयू के खिलाफ षड्यंत्र किया था. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने भाजपा नेताओं से दोस्ती की जो बातें की थी वह व्यक्तिगत सम्बन्धों को लेकर थी. लेकिन, भाजपा को यह जान लेना चाहिए कि अब बिल्ली के भाग्य से छींका नहीं टूटेगा. 

सीएम नीतीश को विपक्षी एकता का सूत्रधार बताते हुए ललन सिंह ने कहा कि हमें अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी से मुक्त भारत बनाना है. लोकसभा चुनाव 2024 नीतीश कुमार का यही लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि देश के 5 राज्यों के चुनाव परिणाम आएंगे तब देखिएगा. 3 दिसम्बर चुनाव परिणाम के साथ सब पता चल जाएगा. 

Suggested News