जेडीयू का महिला सशक्तिकरण पर नया गाना रिलीज, CM नीतीश के सशक्त महिला सक्षम महिला के नारे को बनाया गया आधार

जेडीयू का महिला सशक्तिकरण पर नया गाना रिलीज, CM नीतीश के सशक्त महिला सक्षम महिला के नारे को बनाया गया आधार

पटना : बिहार में चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. तमाम राजनीतिक दल के योद्धा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. इस चुनाव में प्रचार के लिए डिजिटल तौर तरीके का प्रचलन बढ़ गया है. वजह भी साफ है कि क्योंकि कोरोना की वजह से आगामी विधानसभा चुनाव में कई पाबंदियां भी हैं. सो राजनीतिक पार्टियां प्रचार के लिए डिजिटली ज्यादा फोकस कर रही है. इस बीच जेडीयू लगातार चुनावी गाने रिलीज कर रही है. ताकी वोटरों को सीएम नीतीश कुमार के काम के जरिए लुभाया जा सके. इसी कड़ी में आज जेडीयू के तरफ से एक नया चुनावी गाना रिलीज किया गया है.

बता दें कि जेडीयू का ये गाना महिला सशक्तिकरण को लेकर बनाया गया है. जिसके बोल खाटी बिहारी अंदाज में है. जिसमें विस्तार से बताया गया है कि सीएम नीतीश कुमार ने बिहार की महिलाओं की प्रगति के लिए क्या-क्या किया. और इससे महिलाओं को कितना फायदा हुआ है, ये भी बताया गया है. साथ ही 7 निश्चय पार्ट-2 में सीएम नीतीश कुमार महिलाओं के लिए क्या-क्या करने वाले हैं, इसकी भी चर्चा की गई. 

बता दें कि 25 सितंबर को सीएम नीतीश कुमार ने 7 निश्चय पार्ट-2 का एलान किया था. जिसमें सीएम नीतीश कुमार ने सक्षम बिहार स्वावलंबी बिहार का नारा दिया है. साथ ही महिलाओं के लिए सशक्त महिला सक्षम महिला का नारा दिया है. सशक्त महिला-सक्षम महिला के तहत जहां महिला उद्यमिता हेतु विशेष योजना बनाई जाएगी, वहीं इंटर पास करने पर 25, हज़ार वहीं अब स्नातक  करने वाली महिलाओं को 50 हज़ार की आर्थिक सहायता का वादा किया. इसके अलावा क्षेत्रीय प्रशासन में आरक्षण के अनुरूप महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने का भी वादा किया गया है.

गौरतलब है कि बिहार में 28 अक्टूबर से तीन चरणों में मतदान तीन नवंबर और सात नवंबर को होगा और नतीजे की घोषणा 10 नवंबर को होगी.  




Find Us on Facebook

Trending News