तलाश हुई पूरीः JDU ने ढूंढ़ लिया मुस्लिम विधायक,बसपा MLA जमां खान को दल में कराया शामिल

तलाश हुई पूरीः JDU ने ढूंढ़ लिया मुस्लिम विधायक,बसपा MLA जमां खान को दल में कराया शामिल

PATNA: बड़ी खबर बिहार के राजनीतिक गलियारे से निकल कर सामने आ रही है जहां सत्ताधारी जेडीयू की तलाश पूरी हो गई है। बिहार विधान सभा चुनाव परिणाम के बाद से ही जेडीयू अल्पसंख्यक विधायक की तलाश कर रही थी।शुक्रवार को सत्ताधारी दल का तलाशी अभियान सफल हो गया और बसपा के विधायक जमां खान जेडीयू में शामिल हो गए। जेडीयू में शामिल होने से पहले अल्पसंख्यक विधायक जमां खान ने सीएम नीतीश से मुलाकात की। इसके बाद मंत्री अशोक चौधरी,श्रवण कुमार के समक्ष बसपा छोड़कर जेडीयू में शामिल हो गए।

बसपा विधायक जेडीयू में शामिल

बता दें कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कैमूर के चैनपुर से बसपा के टिकट पर जमां खान चुनाव जीते हैं। चुनाव में बसपा यूपी के सीमावर्ती जिले कैमूर में खाता खोल लिया था। चुनाव जीतने के बाद से ही जेडीयू की नजर बसपा विधायक पर थी। बसपा विधायक जमां खान ने कुछ दिन पहले जेडीयू के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से मुलाकात भी की थी।तभी से ये चर्चा थी कि वे जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. आज इस पर पूर्णतः विराम लग गया और वे पाला बदलकर जेडीयू में शामिल हो गए।

जेडीयू के पास नहीं था एक भी मुस्लिम विधायक

बता दें, जदयू ने 2020 विधानसभा चुनाव में 11 मुसलमान प्रत्याशी उतारे थे। लेकिन पार्टी एक भी उम्मीदवार तो नहीं जीता पाया। इस तरह से जदयू मुसलमान विधायक विहीन हो गई। जेडीयू में मुस्लिम विधायक को लाने के लिए खूब मिहनत किया गया। जदयू लगातार दूसरे दल के मुसलमान विधायकों पर 'डोरे' डाल रहा  था। अब चैनपुर से बसपा के एक मात्र मुस्लिम विधायक जमा खान को जदयू ने अपने पाले में कर चैन की सांस ली है।


Find Us on Facebook

Trending News