बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JDU महासचिव ने राज्यपाल से की मुलाकात, झंझारपुर विधानसभा क्षेत्र के दो कॉलेजों की समस्या दूर करने को सौंपा ज्ञापन

JDU महासचिव ने राज्यपाल से की मुलाकात, झंझारपुर विधानसभा क्षेत्र के दो कॉलेजों की समस्या दूर करने को सौंपा ज्ञापन

PATNA: जदयू के प्रदेश महासचिव रंजीत कुमार झा ने आज बिहार के राज्यपाल से मुलाकात की. उन्होंने झंझारपुर विधानसभा क्षेत्र के ए.एन.जे. कॉलेज एवं एचपीएस महाविद्यालय मधेपुर में मूलभूत संसाधनों की कमी के संबंध में ज्ञापन दिया. बिहार के राज्यपाल से मुलाकात के दौरान जदयू नेता रंजीत कुमार झा ने बताया कि झंझारपुर विधानसभा के अनुमंडल मुख्यालय में एकमात्र ललित नारायण जनता महाविद्यालय है, जो अंगीभूत इकाई है.

राज्यपाल से मिलकर जेडीयू नेता ने कहा कि यहां नामांकित छात्राओं की संख्या लगभग 11000 है. लेकिन संसाधनों का घोर अभाव है. जैसे नैक ग्रेडेशन के लिए आधारभूत संरचना का अभाव, छात्र-छात्राओं की उपस्थिति के अनुरूप वर्ग कक्षाओं की कमी. तृतीय वर्गीय शिक्षकेत्तर कर्मियों की कमी ,बहुत सारे विषयों में शिक्षकों की कमी है ,खासकर अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, वाणिज्य, इतिहास, रसायन विज्ञान, जंतु विज्ञान सब्जेक्ट में शिक्षकों का अभाव है. पुस्तकालय कर्मियों की भी कमी है . इसके साथ ही वर्तमान में महाविद्यालय परिसर में जल जमाव की समस्या है.उन्होंने बताया कि कॉलेज में अध्ययन-अध्यापन का कार्य सुचारू रूप से हो रहा है, तथा छात्र-छात्राओं की उपस्थिति हजारों में होती है.

इसी तरह से झंझारपुर विधानसभा क्षेत्र के मधेपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित एचपीएस महाविद्यालय में नैक ग्रेडेशन के लिए आधारभूत संरचना का अभाव है. इस कॉलेज परिसर में भी जल जमाव एवं कई अन्य बुनियादी समस्या है . इस संबंध में हमने तत्कालीन राज्यपाल महोदय से भी मिलकर ज्ञापन दिया था, लेकिन कोई सकारात्मक पहल नहीं हो पाई . ऐसे में आपसे आग्रह है कि इन विषयों पर संज्ञान लें और संबंधित अधिकारियों को निदेश दें. जेडीयू नेता ने बताया कि राज्यपाल ने समस्या को सुना और कार्रवाई का भरोसा दिया है. 

Suggested News