बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी की बुराई कर रही जदयू, 20 करोड़ नौकरी देने के नीतीश के मंत्री के तंज पर तेजस्वी यादव का बड़ा दावा

पीएम मोदी की बुराई कर रही जदयू, 20 करोड़ नौकरी देने के नीतीश के मंत्री के तंज पर तेजस्वी यादव का बड़ा दावा

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल में 20 करोड़ नौकरियां नहीं दी गई. जबकि 2014 में मोदी ने वादा किया था कि हर साल उनकी सरकार 2 करोड़ नौकरी देगी. इसी वजह से अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी ’20 करोड़’ नौकरी देने वाला तंज कर रही है. तेजस्वी यादव ने शनिवार को ये बातें कहीं. दरअसल, सीएम नीतीश के मंत्रिमंडल सदस्य विजय चौधरी से पूछा गया था कि राजद ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में 1 करोड़ नौकरी देने की बातें कही हैं. इस पर विजय चौधरी ने कहा कि 20 करोड़ क्यों नहीं कहा. 

तेजस्वी यादव ने विजय चौधरी के इस तंज पर दावा किया कि जदयू नेता ने ये बातें पीएम मोदी के 10 साल के कार्यकाल को लेकर कहा है. हर साल 2 करोड़ नौकरी देने का वादा पीएम मोदी ने पूरा नहीं किया. इसलिए अब 20 करोड़ नौकरी की बातें कर विजय चौधरी ने भाजपा को आइना दिखाया है. दरअसल, विजय चौधरी से राजद के लोकसभा चुनाव को लेकर जारी घोषणा पत्र पर सवाल किया गया था. इसी दौरान उन्होंने कहा था 1 करोड़ नौकरी की बातें क्यों वे 20 करोड़ नौकरी की बातें कर सकते हैं. 

वहीं तेजस्वी ने अपने घोषणा पत्र को लेकर कहा कि वे जो कहते हैं वह करते हैं. घोषणा पत्र में 1 करोड़ नौकरी की बातें कही गई हैं. यह पूरा किया जाएगा. बिहार की जनता आशीर्वाद देगी. राजद ने अपने घोषणा पत्र में “चौबीस में राजद के चौबीस जन-वचन” दिए हैं. इसमें नौकरी मिले, रोज़गार बढ़े, महंगाई घटे, उद्योग लगे, किसान बढ़े, पढ़ाई, स्वास्थ्य मुफ़्त को केंद्रित किया गया है. 

वहीं तेजस्वी यादव ने अपने घोषणा पत्र में मुख्य रूप से नौकरी पर फोकस किया है. इसमें कहा गया है कि  आने वाले 𝟏𝟓 अगस्त से देश के युवाओं को बेरोजगारी से आजादी दिलाएँगे। सरकार बनने पर इसी 𝟏𝟓 अगस्त से 𝟑𝟎 लाख रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ शुरू हो जाएगी। 𝟕𝟎 लाख नए पदों का सृजन किया जाएगा। यानि कुल  𝟏 करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे. इसी पर जदयू के विजय चौधरी ने तंज कसते हुए कहा था कि वे 20 करोड़ नौकरी की बातें भी कर सकते हैं. इस पर तेजस्वी ने कहा कि विजय चौधरी तो यह कहकर मोदी की बुराई कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने 10 साल में 20 करोड़ नौकरी के वादे को पूरा नहीं किया. 


Suggested News