बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कुमार के 6 विधायक भाजपा में हुए शामिल, सहयोगी BJP ने JDU को दिया बड़ा झटका

नीतीश कुमार के 6 विधायक भाजपा में हुए शामिल, सहयोगी BJP ने JDU को दिया बड़ा झटका

DESK: बीजेपी और जेडीयू के बीच गठबंधन है लेकिन भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश में जनता दल (यूनाइटेड) को तगड़ा झटका दिया है। उसके छह विधायकों को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने तोड़ लिया है। वहीं,पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल प्रदेश का एक विधायक भी पार्टी बदलकर बीजेपी में शामिल हो गया है।

जेडीयू के ये विधायक भाजपा में हुए शामिल

भाजपा में शामिल होने वाले जदयू विधायकों के नाम तलेम तबोह, जिक्के ताको, हयेंग मंगफी, दोर्जी वांग्डी खर्मा, डोंग्रु सियोंग्जु, कांगोंग ताकू शामिल हैं। वहीं भाजपा का दामन थामने वाले पीपीए विधायक का नाम कर्डो न्याग्योर है। पीपीए ने इस महीना के शुरू में न्याग्योर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए निलंबित कर दिया था।


बिहार में  जेडीयू-बीजेपी की सरकार
बता दें,बिहार में जेडीयू और बीजेपी की साझा सरकार है। नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू  इस बार छोटे भाई की भूमिका में आ गई है। इसके बाद अब भाजपा ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। अरुणाचल में जेडीयू के 6 विधायकों को तोड़े जाने के बाद जेडीयू-बीजेपी के रिश्तों में एक बार फिर से खटास आ सकती है। 

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा और जदयू की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 125 सीटों के साथ कांटों के मुकाबले में बहुमत पाने में कामयाब रहा था। हालांकि इस चुनाव में नीतीश की अगुवाई वाले जदयू को काफी नुकसान उठाना पड़ा, लेकिन भाजपा ने जबर्दस्त कामयाबी हासिल की।जदयू ने विधानसभा चुनाव 2020 में 115 प्रत्याशी उतारे थे, जिनमें से 43 जीते और 72 चुनाव हार गए।

Suggested News