JDU की मीटिंगः KC त्यागी बोले- BJP तैयार हुई तो यूपी चुनाव साथ लड़ेंगे, जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर जोर-जबरदस्ती के पक्ष में नहीं

JDU की मीटिंगः KC त्यागी बोले- BJP तैयार हुई तो यूपी चुनाव साथ लड़ेंगे, जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर जोर-जबरदस्ती के पक्ष में नहीं

PATNA: JDU की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की आज बैठक हुई। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में कुल 18 नेताओं को शामिल होना था, मगर इनमें से 4 अनुपस्थित रहे।इस तरह से 14 पार्टी पदाधिकारी ही बैठक में शामिल हुए। डेढ़ घंटे चली इस बैठक में जातिगत जनगणना के प्रस्ताव पर भी सर्वसम्मति से मुहर लगी।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा- 'अब पूरे देश में जातिगत जनगणना की मांग उठ रही है। यह होनी चाहिए। जम्मू कश्मीर ने भी इस मांग का समर्थन किया है।' अन्य राज्यों में होने वाले चुनाव पर उन्होंने कहा- 'मणिपुर में JDU अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी। UP में NDA गठबंधन के साथ ही पार्टी चुनाव लड़ना चाहती है। हमने यह प्रस्ताव BJP के शीर्ष नेतृत्व को भेज दिया। फैसले का इंतजार है। त्यागी ने कहा- 'जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर JDU जोर जबरदस्ती के पक्ष में नहीं है। बिहार में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर नीतीश कुमार का काम सराहनीय है। इसको लेकर लोगों को जागरूक करना ही एकमात्र विकल्प है।

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में उपस्थित माननीयों की बात करें तो इनमें राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह,संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, संजय झा, ग़ुलाम रसूल बलियावी, राम सेवक सिंह, प्रधान महासचिव के सी त्यागी, विद्या सागर निषाद, संजय वर्मा, आफाक आलम, अनिल हेगड़े, रामप्रीत मंडल, कमर आलम, प्रवीण सिंह शामिल हुए.आज की बैठक में जो नेता अनुपस्थित रहे उनमें मान सिंह, रामनाथ ठाकुर, हरिवंश नारायण सिंह और रविन्द्र नारायण सिंह शामिल हैं। बता दें, कल, यानी कि, 29 अगस्त को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में सीएम नीतीश, आरसीपी सिंह, बशिष्ठ नारायण सिंह, 23 राज्यों के अध्यक्ष, सभी सांसद, राज्य सरकार के मंत्री समेत करीब 250 नेता शामिल होंगे। यह बैठक अपराह्न 3 बजे से होगी।

Find Us on Facebook

Trending News