अपने बयान पर घिरे जदयू के बड़बोले विधायक गोपाल मंडल, जदयू प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कार्रवाई होगी, जानिये डिप्टी सीएम और मंत्री पर क्या कहा था विधायक

अपने बयान पर घिरे जदयू के बड़बोले विधायक गोपाल मंडल, जदयू प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कार्रवाई होगी, जानिये डिप्टी सीएम और मंत्री पर क्या कहा था विधायक

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी  और जदयू के बड़बोले विधायक गोपाल मंडल पर बिहार में सियात का पार गर्म है. उनके बयान पर जहां एक ओर बीजेपी कार्रवाई की मांग कर रही है, वहीं जदयू के विधायक गोपाल मंडल एक के बाद एक बयान दे रहे है. पहले वे बीजेपी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर पर विवादित बयान दिये थे. अब वे बीजेपी नेता और पंचायती राज  मंत्रालय के मंत्री सम्राट चौधरी पर भी बयान दिया है. इसके बाद बीजेपी की तरफ से हमलावर रूख को देखते हुए अब जदयू ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

विवादित बयान पर कार्रवाई होगी : उमेश कुशवाहा 

बता दें कि जदयू के विधायक गोपाल मंडल के बयान पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कार्रवाई की मांग की थी. इस पर आज जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि गोपाल मंडल के बयान हमारे संज्ञान में भी आया है. इस पर पार्टी कार्रवाई करेगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जिस तरीके से पार्टी के अंदर अगर कोई इस तरीके का बयान देता है, तो वह पार्टी और पार्टी के आलाकमान ऐसे नेता पर कार्रवाई जरूर करें. वहीं जदयू के बड़बोले बड़बोले विधायक गोपाल मंडल ने कहा है कि हमारा सिर्फ एक ही नेता है, वह नीतीश कुमार है, बाकी हम पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकता.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बड़बोले विधायक गोपाल मंडल ने अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. इस बार उन्होंने बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी पर निशाना साधा है. बताते चलें डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद पर निशाना साधने के बाद सम्राट चौधरी ने उनपर कार्रवाई की मांग की है. चौधरी की इस मांग पर भड़के गोपाल मंडल ने कहा की सम्राट चौधरी ने कहा है की गोपाल मंडल का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है. उन्हें दल से निकाल देना चाहिए. गोपाल मंडल ने कहा की मेरा मानसिक संतुलन बिल्कुल ठीक है.


सम्राट चौधरी पर दिया था यह बयान

उन्होंने कहा की मैं बार बार एनडीए के डिप्टी सीएम के खिलाफ क्यों बोल रहा हूं. सम्राट चौधरी दल बदलू है. अपने पिताजी के उम्र और उनके साथी नीतीश कुमार को कहा था कि विकल्प के मुख्यमंत्री है. वे एक दल में नहीं रहे हैं. आरजेडी में पैदा हुआ. वहीं उनकी उत्पति हुई. उसके बाद जदयू में आया. उसके बाद हम में चला गया. अब एमएलसी बन गए और मंत्री बन गया है. वह चुनाव लड़के कभी देखा है. चुनाव तो मैं लड़ता हूं. 25 हज़ार वोट से चुनाव जीतता हूं. हम सिर्फ चुनाव नहीं लड़ते हैं. हम नेता हैं. मैं ऐसा बयान क्यों देता हूँ.

डिप्टी सीएम वसूली करते हैं: गोपाल मंडल

उन्होंने कहा की डिप्टी सीएम यहां आये. लेकिन हमको बुलाये नहीं. लोग पूछते हैं की डिप्टी सीएम ने आपको नहीं बुलाया है. दुबारा बोले की समीक्षा बैठक करेंगे. हम 200 लोगों के साथ बैठे रहे. लेकिन लोजपा के नेताओं के साथ चलें गए. गुस्सा यहीं से पैदा हुआ. नवगछिया के बगल में एक गाँव है. जहाँ 52 घर टूटने वाला है. नहीं टूटने देंगे. इस एसडीओ को भगा देंगे. दुबारा वहां गए और 25-30 लाख रुपया लेकर आ गए. मै दावे के साथ कहता हूँ. सरकार इसकी जांच करा ले तो पता चल जायेगा. मेरे दुश्मन के साथ दोस्ती करते हैं. इसलिए मै इस तरह बयान देता हूँ. मैं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय से उन्हें डिप्टी सीएम के पद से हटाने की मांग करता हूँ.

गोपाल मंडल पर कार्रवाई करें जदयू: संजय जायसवाल

यदि के विधायक के गोपाल मंडल लगता है बयान दे रहे हैं बीजेपी के डिप्टी सीएम और मंत्री पर इस को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कार्रवाई की मांग की लेकिन उसके बाद आज जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा का बयान सामने आया है उनका है कि पार्टी कार्रवाई करेगी हमारे संज्ञान में भी यह बातें आई है इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि जिस तरीके से पार्टी के अंदर अगर कोई इस तरीके की बयान देता है तो वह पार्टी सहित पार्टी की जो आलाकमान है वह कार्रवाई जरूर करें हालांकि जदयू के गोपाल मंडल विधायक हैं उन्होंने कहा है कि हमारे सिर्फ एक ही नेता है नीतीश कुमार बाकी हम पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकता.

Find Us on Facebook

Trending News