बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू MLC बोले- 'बेगूसराय गोलीबारी कांड एक साजिश, गिरिराज सिंह का इतिहास नफरत फैलाने का'

जदयू MLC बोले- 'बेगूसराय गोलीबारी कांड एक साजिश, गिरिराज सिंह का इतिहास नफरत फैलाने का'

पटना. बेगूसराय गोलीबारी कांड को अब जदयू एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने साजिश का हिस्सा बताया है। उन्होंने कहा कि यह घटना जिस तरह घटी है, इससे साफ पता चलता है कि घटना को प्री प्लांटेड रूप से अंजाम दिया गया है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वह जहां रहते है, वहां नफरत और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ते हैं। उन्होंने कहा कि वे सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाले काम के डायरेक्टर हैं।

जदयू सांसद ने भाजपा सांसद पर हमला बोलते हुए कहा कि वे इससे पहले नवादा के सांसद रहे, तो वहां सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया। उस समय नवादा जलते-जलते बचा। अब बेगूसराय के सासंद है, तो वहां माहौल बिगाड़ रहे हैं। पिछले दो सालों में कई क्षेत्रों में नफरत फैलायी गयी, जिसमें इनका नाम स्पष्ट रूप से सामने आया है। इनका इतिहास संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का रहा है। वहीं उन्होंने बेगूसराय घटना को लेकर कहा कि पुलिस जांच कर रही है। साजिश की जल्द पर्दाफाश होगी।

बेगूसराय की घटना पर सीएम नीतीश का इशारा

वहीं इस घटना को लेकर सीएम नीतीश ने बुधवार को  कहा कि इस घटना की जांच की जा रही है। उन्होंने इशारों-इशारों में इसके लिए बीजेपी को भी कटघरे में घेर लिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से चीजें हो रही है, इससे तो साफ है कि हमलोगों को अलर्ट होकर काम करने की जरूरत है। सीएम नीतीश ने बेगूसराय की घटना को लेकर मीडिया के सवाल को जवाव देते हुए कहा कि जान लीजिये कि किस तरह लोगों को सचेत किया हुआ है। इस तरह की घटना पहले कभी भी नहीं घटी है। लेकिन जो चीजें हो रही है। उससे साफ स्पष्ट है कि अलर्ट होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमलोग अब और ज्यादा अलर्ट होकर काम करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस को निर्देश दे दिया गया है कि इस मामले में सभी एंगलों से जांच की जाए।

सीएम नीतीश ने चलवाई गोली- गिरिराज

वहीं सीएम नीतीश के इस बयान पर भाजपा सांसद ने भी पलवार किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'नीतीश कुमार जिस तरह बेगूसराय में सीरियल फायरिंग को जाति से जोड़कर उन्माद फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उससे लगता है कि नीतीश कुमार ने ही फायरिंग करवाई है।'

अपराधियों पर 50 हजार का इनाम

बेगूसराय में कल साइको किलरों ने जमकर उत्पात मचाया। अपराधियों ने 30 किलोमीटर में गोलियों की बारिश करते हुए 11 लोगों को गोली मारी दी। इसमें एक लोगों की मौत हो गयी, जबकि 10 अन्य लोगों को इलाज चल रहा है। वहीं इस मामले में बगूसराय पुलिस ने अपराधियों की सूचना देने वालों के लिए 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। साथ ही सूचना देने वालों का नाम भी गोपनीय रखा जाएगा। पुलिस ने इसके लिए दो संपर्क नंबर जारी किये हैं। 9431822953 या 9431800011 पर कॉल, एमएमएस और व्हाट्सअप के माध्यम से पुलिस से संपर्क किया जा सकता है।

सात पुलिसकर्मी सस्पेंड

वहीं बेगूसराय पुलिस ने घटना को गंभीरता से लेते हुए लापरवाही बरतने के आरोप में सात पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। घटना को लेकर फुलवडिया थाना के शशिभूषण सिंह, जीरोमाइल ओपी के मुकरु हेम्ब्रम, चकिया ओपी के विनोद प्रसाद, तेघड़ा थाना के कृष्ण कुमार, एफसीआई ओपी के रमेंद्र कुमार यादव, बरौनी थाना के संजय कुमार और बछवाड़ा थाना के रामकिशोर सिंह को लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।


Suggested News